अफवाहों को करे इग्नोर, आज से पूरे हफ्ते खुले रहेंगे बैंक, ATM में भी मिलेगा पर्याप्त कैश

National

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया में सितंबर के पहले हफ्ते के छह दिन बैंक बंद रहने की चल रही अफवाहों पर स्पष्टीकरण जारी करते हुए कहा है कि सितंबर के पहले हफ्ते में बैंक खुले रहेंगे और बैकिंग गतिविधियां सामान्य रहेंगी। ऐसे में आम नागरिकों को बैंकिंग लेनदेन के लिए घबराने की जरुरत नहीं है।

केंद्र सरकार ने बताया कि बैंकों में रविवार यानी तीन सितंबर और माह के दूसरे शनिवार आठ सितंबर का अवकाश रहेगा। इसके अलावा केवल उन्हीं राज्यों के बैंकों में तीन सितंबर को जन्माष्टमी का अवकाश होगा जहां नेगोशिएबल एक्ट के तहत अवकाश की घोषणा की गई है। साप्ताहिक अवकाश के अतिरिक्त सितंबर के शेष सभी दिनों में बैंक खुले रहेंगे।

सरकार ने बताया कि अवकाश के दिनों में बैंकिग लेनदेन में कोई दिक्कत न हो। इसके लिए सभी राज्यों के एटीएम पूरी क्षमता से संचालित होंगे। वहीं ऑनलाइन बैंकिंग लेनदेन प्रभावित नही होगा। सरकार ने बैंको को सुझाव दिया है कि अवकाश के दिनों में एटीएम में पर्याप्त कैश उपलब्ध कराएं।

ये भी पढ़ें…जयराम ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- सरकार GSPC को दिवालिया घोषित होने से बचा रही

 

 

The post अफवाहों को करे इग्नोर, आज से पूरे हफ्ते खुले रहेंगे बैंक, ATM में भी मिलेगा पर्याप्त कैश appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack