आरसीबी फ्रेंचाइजी ने आने वाले आईपीएल के लिए कोच बदलने का किया बड़ा फैसला!

Entertainment

एंटरटेनमेंट डेस्क:- विराट कोहली के नेतृत्व में, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल में कोई सीजन नहीं जीता है। हर बार कई खिलाडियों के बदलाव के बाद भी कोई फायदा नहीं हुआ है। इसे ध्यान में रखते हुए, आरसीबी फ्रेंचाइजी ने अब टीम के सुधार के लिए अपने कोच को बदलने का फैसला किया है।

अब आरसीबी फ्रेंचाइजी ने दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज गैरी कर्स्टन को आगामी आईपीएल मैच के लिए मुख्य कोच और टीम के सलाहकार के रुप में नियुक्त किया है। इससे पहले, न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी डैनियल विटोरी इस टीम के मुख्य कोच थे।

गैरी कर्स्टन को भी कोचिंग का बहुत अच्छा अनुभव है। कर्स्टन के नेतृत्व में, टीम इंडिया ने 2011 में विश्वकप खिताब जीता। 2018 सीजऩ में कर्स्टन आरसीबी फ्रेंचाइजी के साथ बल्लेबाजी कोच के रूप में हालांकि विराट कोहली की टीम ने इस सीजन में कुछ भी विशेष नहीं किया।

कर्स्टन ने कहा, “पिछले साल मैंने डैनियल विटोरी के साथ काम किया था और मुझे यह बहुत अच्छा लगा। मैं आरसीबी के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। मैं टीम को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। आरसीबी में एक कोच के रूप में, मैंने इसे बहुत इंजाय किया।

पिछले 11 सत्रों में खिताब जीतने के लिए आखिरी आईपीएल की विफलता के कारण रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने हाल ही में गेंदबाजी कोच डैनियल विटोरी को गेंदबाजी कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड्स और फील्डिंग कोच ट्रेंट वुडहिल समेत हटा दिया। तब से यह अनुमान लगाया गया था कि कर्स्टन को टीम का मुख्य कोच बनाया जाएगा।

आरसीबी प्रमुख की नियुक्ति के बाद, कर्स्टन ने कहा, “मैं टीम प्रबंधन का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिसने मुझे नेतृत्व के लिए योग्य समझा।” पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को पिछले सीजन में गेंदबाजी सलाहकार के रूप में आरसीबी द्वारा नियुक्त किया गया था, जो उनके पद पर बने रहेंगे। इसी तरह बदलाव की प्रक्रिया शुरु होगी और बदलाव किया जाएगा। अब देखना ये है कि नए कोच अपनी टीम को किस तरह ट्रेनिंग दे पाते है।

The post आरसीबी फ्रेंचाइजी ने आने वाले आईपीएल के लिए कोच बदलने का किया बड़ा फैसला! appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera