अब बैंक आपके द्वार, अंगूठा लगाकर जमा हो जाएगा पैसा

National

शाहजहांपुर: अब बैंक आपके घर पहुंचेगा। भारतीय डाक विभाग ने शनिवार से इसकी शुरूआत कर दी है। पीएम मोदी ने दिल्‍ली, सीएम योगी ने वाराणसी, केंद्रीय गृह मंत्री ने लखनऊ और शाहजहांपुर में केन्द्रीय कृषि मन्त्री कृष्णाराज ने फीता काटकर इसकी शुरूआत कर दी है। साथ ही पोस्टमैनों को भी रवाना किया गया।

डाकिया बनेगा आपका बैंक

दरअसल आज से इण्डिया पोस्ट पेमेन्ट बैंक की शुरूआत पूरे देश में शुरू की जा रही है। यूपी में भी सभी 75 जिलो में भी इसकी शुरूआत की गई है। यहां के मुख्य डाकघर में केन्द्रीय मन्त्री कृष्णा राज ने फीता काटकर इसका शुभारम्भ किया। इसके बाद उन्होंने पोस्ट मैन को इलाकों में बैंकिंग के लिए रवाना भी किया। इसके बाद केन्द्रीय मन्त्री गांधी भवन में इण्डिया पोस्ट पेमेन्ट बैंक के खास कार्यक्रम में भी शामिल हुईं। उनका कहना है कि अब गांव-गांव में लोगों तक इसके जरिये पोस्ट पेमेन्ट बैंक घर-घर तक पहुंचेगी। जिसका सीधा फायदा आम आदमी को मिलेगा।

केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज ने कहा कि मैं इस‍के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई देती हूँ कि अभी तक जो गरीब तबके के लोग मेहनत से कमाए गए पैसे को जोड़ नही पाते थे, आज से वह भी अपने पैसे खाते में जमा कर सकते हैं। क्योंकि अब पोस्टमैन घर जाकर ग्रामिणों से संपर्क कर उनके बचे पैसे किसी दिक्कत के बगैर उनके खाते में जमा कर सकते हैं। ग्रामिणों को सिर्फ एक अंगूठा लगाना होगा और पैसे उनके अकाउंट में पहुंच जाएंगे।

The post अब बैंक आपके द्वार, अंगूठा लगाकर जमा हो जाएगा पैसा appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack