वीडियो: तथा कथित गौ रक्षकों को ग्रामीणों ने चौकी में पीटा ,वीडियो हुआ वायरल 

National

कानपुर: जिले में बीते शुक्रवार को ग्रामीणों ने खुद को हिन्दू वादी संगठन का कार्यकर्ताबताने वाले युवकों की पुलिस चौकी में जमकर पिटाई की l मौके पर खड़े पुलिस कर्मियों ने किसी तरह से ग्रामीणों के चुंगल से छुड़ाया। ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत कराया गयाl दरअसल तथा कथित गौ रक्षक एक डीसीएम का पीछा कर रहे थे। उनका आरोप था कि पशु व्यापारी मवेशियों को लेकर जा रहे हैं। तथाकथित गौ रक्षकों का ग्राम प्रधान से विवाद हो गया। तो उन्‍होंने ग्राम प्रधान के थप्पड़ मार दिया। इस बात से नाराज ग्रामीणों ने उन युवकों की चौकी के भीतर जमकर पिटाई कर दी।  जब इस घटना का पिटाई करते हुए वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस आलाधिकारी हरकत में आ गए और इस घटना के जाँच के आदेश दे दिए। इसके साथ ही एक सिपाही को सस्पेंड किया गया है।

ये है पूरा मामला 

महाराजपुर थाना क्षेत्र स्थित एनएच 2 हाइवे से एक डीसीएम जा रहा था। तथा कथित गौ रक्षकों  को शक हुआ कि इस डीसीएम में मवेशी हैं। तथा कथित गौ रक्षकों ने उस डीसीएम का पीछा करना शुरू कर दिया। पशु व्यापारियों ने जब देखा कि कुछ लोग डीसीएम का पीछा कर रहे हैं तो वो डीसीएम लेकर सरसौल की तरफ भागने लगे।

वहां सरसौल गाँव के प्रधान का ट्रैक्टर खड़ा था। डीसीएम और ट्रैक्टर की भिडंत हो गई। जब भिडंत हो गयी तो पशु व्यापारी डीसीएम से उतर कर भागने लगे। इसी दौरान पीछा कर रहे तथा कथित गौ रक्षा के कार्यकर्ता भी पीछे से पहुंच गए। ट्रैक्टर से भिडंत के बाद ग्राम प्रधान रज्जन शुक्ला भी पहुंच गए और ग्रामीण इकठ्ठा हो गए।

जब ग्राम प्रधान रज्जन शुक्ला ने तथा कथित गौ रक्षकों से पूछा की क्या मामला है। पीछा कर रहे युवकों ने खुद को हिन्दू वादी संगठन का कार्यकर्ताबताया और कहा कि इस डीसीएम में मवेशी हैं, जिसे काटने के लिए पशु व्यापारी लेकर जा रहे हैं। इसी बीच तथा कथित गौ रक्षकों ने ग्राम प्रधान को थप्पड़ मार दिया। ग्राम प्रधान को पिटता देख ग्रामीण आक्रोशित हो गए और युवकों को दौड़ा लियाl

चौकी के अंदर घुस गए गौ रक्षक

तथा कथित गौ रक्षक ग्रामीणों से बचने के लिए चौकी के अन्दर घुस गए। बड़ी संख्या में आये ग्रामीणों ने चौकी के अन्दर घुस कर तथा कथित गौ रक्षकों की जमकर लाठी डंडो से पिटाई कर दी। वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने किसी तरह ग्रामीणों को समझा बुझा कर शांत कराया। पुलिस ने दोनों पक्षों का समझौता भी करा दिया।

वायरल हुआ वीडियो

शनिवार को जब चौकी के अन्दर पिटाई का वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस महकमे में हडकंप मच गया। जब इस घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को हुई तो इस घटना के जाँच के आदेश दिए गए।

एसपी ग्रामीण प्रदुमन सिंह के मुताबिक यह घटना शुक्रवार दोपहर लगभग 2 बजे की है। कुछ लोग एक ट्रक का पीछा कर रहे थे। उनका कहना था कि उसमें जानवर हैं। उस दौरान सरसौल में ग्राम प्रधान के घर के बाहर खड़े ट्रैक्‍टर और डीसीएम की भिडंत हो गयी। जिसमें ग्राम प्रधान और पीछा कर रहे लोगों की कहासुनी हुई,  तो पीछा कर रहे लोगों ने ग्राम प्रधान को थप्पड़ मार दिया। इसके बाद नाराज ग्रामीणों से बचने के लिए वो चौकी में छिपे तो उनकी वहां पिटाई हो गयी।  इस घटना की जाँच की जा रही है और इसमें आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। चोटों के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। चौकी में एक सिपाही था उसके विरुद्ध भी कार्यवाही की जा रही है।

The post वीडियो: तथा कथित गौ रक्षकों को ग्रामीणों ने चौकी में पीटा ,वीडियो हुआ वायरल  appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack