PAK को अमेरिका ने दिया तगड़ा झटका, रद्द की 30 करोड़ डॉलर की आर्थिक मदद

National

वॉशिंगटन: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को पहला झटका लग गया है। झटका और किसी ने नहीं बल्कि अमेरिका ने दिया है। दरअसल, पाकिस्तान को अमेरिकी मिलिटरी द्वारा 30 करोड़ डॉलर (2130 करोड़ रुपये से ज्यादा) की दी जाने वाली मदद अब रद्द कर दी गई है। पहले से अमेरिका के साथ तनावपूर्ण चल रहे रिश्ते को लेकर चिंतित पाकिस्तान को यह अब तक का तगड़ा झटका लगा है।

यह भी पढ़ें: जमीन घोटले को लेकर रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ FIR दर्ज, ये है पूरा मामला

बता दें, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस साल के शुरुआत में ही कोलिशन सपॉर्ट फंड्स के नाम से दी जाने वाली मदद पर रोक लगा दी थी। कोलिशन सपॉर्ट फंड्स की मदद 30 करोड़ डॉलर जैसी बड़ी धनराशि का हिस्सा थी। वहीं, अमेरिका ने पाकिस्तान द्वारा झूठ बोलने और धोखा देने के कारण ये मदद बंद कर दी।

अब इस मामले में ट्रंप प्रशासन का कहना है कि आतंकियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने में इस्लामाबाद कोई कसर नहीं छोड़ रहा। ऐसे में मदद करने का कोई सवाल नहीं उठता। असल में मुद्दा तो कुछ और है। ये तो जगजाहिर है कि पिछले 17 सालों से अमेरिका  पाकिस्तान के पड़ोसी देश अफगानिस्तान से लड़ाई लड़ रहा है।

ऐसे में जब आतंकी पाकिस्तान में छिप जाते हैं तो इससे अमेरिका को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ता है। हालांकि पाकिस्तान अमेरिका के इस आरोप से इनकार करता रहा है। इसलिए अब अमेरिका और पाकिस्तान के रिश्ते भी काफी तनावपूर्ण हो जा रहे हैं।

The post PAK को अमेरिका ने दिया तगड़ा झटका, रद्द की 30 करोड़ डॉलर की आर्थिक मदद appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack