आकाशीय बिजली गिरने से सात बच्चों की मौत, एक बच्चे की गाय ने बचा ली जान

National

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में आकाशीय बिजली गिरने से सात बच्चो की दर्दनाक मौत के मामले मे पूरे गांव मे मातम का माहौल है। जिस बच्चे पेड़ के नीचे खड़े थे उस वक्त तेज बारिश हो रही थी। तभी एक बच्चा ऐसा भी है जो गाये चरा रहा था। तभी बारिश की वजह से पेड़ के नीचे खङा हो गया और तभी उसकी गाये भागने लगी तो वह अपनी गाये को पकड़ने के लिए पेड़ के नीचे से भाग गया।

यह भी पढ़ें: लड्डू गोपाल की ड्रेस बनाने के लिए IIFT से ली ट्रेनिंग, अब यूपी मे बड़ी मांग

तभी कुछ ही मिनटों मे तेज धमाके के साथ आकाशिये बिजली पेड़ पर गिरी और पेङ के नीचे खड़े बच्चो को अपने चपेट मे ले लिया। जिससे सात बच्चो की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि चार बच्चे अभी जिंदगी और मौत के बीच जंग लङ रहे हैं। वही सूचना मिलते ही डीएम ने 12 घंटे के अंदर मृतक बच्चो के परिजनों को चार चार लाख रुपये का मुआवजा खाते मे भेजने की घोषणा की है।

दर्दनाक हादसा कांट थाना क्षेत्र दो गांवो मे हुआ। ग्राम शमशेरपुर और ग्राम सिकंदरपुर मे इस वक्त मातम का माहौल बना हुआ है। हर किसी के आंख से आंसू रूकने का नाम नही ले रहे हैं। आकाशीय बिजली गिरने से सात बच्चो की मौत तो हो गई।

9 वर्षीय अनिल नाम का बच्चा ऐसा भी है जो कुछ ही मिनट पहले मौत को चकमा देकर वहां से चला गया। वरना आज अनिल भी अपनों के बीच नही होता। सबके बीच मे खड़ा ये बच्चा इतना डरा सहमा है कि जब ये उस वक्त को याद करता है तो सिहर उठता है।

अनिल ने बताया कि गांव रहने वाले अनमोल, मोहित, भोलू अपने भाई विपिन के साथ खेत पर खेल रहा था। गांव का ही बच्चा डबले भी उनके साथ खेत पर गया था। 9 साल का बच्चा अनिल अपनी गाये चराने खेत पर गया था। जिस वक्त खेत पर गए थे तब हल्की बारिश हो रही थी। लेकिन धीरे धीरे बारिश तेज होने लगी और सभी मेरे साथ सभी बच्चे एक पेड़ के नीचे बैठ गए और बारिश का रूकने का इंतजार करने लगे।

अनिल के मुताबिक तभी मेरी गाये भागने लगी और हम उसे पकड़ने के लिए पेड़ से दूर चले गए। इतने मे एक तेज धमाका हुआ और जब हमने पेड़ के पास देखा तो वहां सभी बच्चे जमीन पर पड़े थे। हम बहुत घबरा रहे और हमने गांव मे आकर पूरी बात बताई उसके बाद गांव वाले जब खेत पर गए तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। अनिल का कहना है कि अगर मेरी गाये नही भागती तो आज हम भी जिंदा नही होते।

सात बच्चों की मोत से अनिल बेहद सदमे में है। और पूरे गांव मातम का माहौल बना हुआ है। वही जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी ने बताया कि आकाशीय बिजली गिरने से सात बच्चो की मौत हो गई है। दैविय आपदा के तहत मृतक बच्चो के परिजनों को चार चार लाख रुपये मुआवजा 12 घंटे के अंदर परिजन के अकाउंट मे भेज दिया जाएगा।

The post आकाशीय बिजली गिरने से सात बच्चों की मौत, एक बच्चे की गाय ने बचा ली जान appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack