कुछ इस अंदाज में सीएम योगी ने मनाया जन्माष्टमी, रात 12 बजे झूलाया कान्हा को झूला

National

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ ने रविवार की रात 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण के जन्म के बाद पूजा अर्चना कर उन्हें श्री गुरु गोरखनाथ मंदिर के गर्भगृह से बाहर लाकर झूले में बिठाकर झूला झूलाया। इस दौरान पूरा मंदिर परिसर सोहर और भजनों से गुंजायमान हो उठा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धालुओं को भगवान श्रीकृष्ण जन्म की शुभकामनाएं भी दी। उसके बाद श्रद्धालुओं में श्रीकृष्ण को झूला-झूलाकर उनकी पूजा अर्चना की होड़ लग गई।

कुछ इस अंदाज में सीएम योगी ने मनाया जन्माष्टमी 

इसके पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर के गर्भ गृह में भगवान श्रीकृष्ण जन्म की तकरीबन 30 मिनट तक पूजा की। ठीक 12 बजे भगवान श्रीकृष्ण का गर्भगृह में जन्म होने के बाद नगाड़े, झाल और घंड़ी की आवाज के बीच गर्भगृह का दरवाजा खोल योगी आदित्यनाथ बाहर आए। उन्होंने अपने हाथों में उठाए भगवान श्रीकृष्ण को झूले पर श्रद्धाभाव से बिठाया और झूला झूलाया।

श्रीकृष्ण बालरूप सज्जा कार्यक्रम में पहुंच बच्चों को दिए प्रमाण पत्र

इसके पूर्व सीएम योगी ने 11.15 बजे के करीब गुरु गोरखनाथ मंदिर के मुख्य प्रांगण में चल रहे श्रीकृष्ण बालरूप सज्जा कार्यक्रम में पहुंचे। जहां भगवान श्रीकृष्ण एवं श्री राधा की वेशभूषा में 01 से 6 वर्ष और 6 वर्ष से 10 वर्ष की दो श्रेणियों में बच्चों ने प्रतियोगिता में भाग लिया। 50 की संख्या में आए प्रतिभागियों का उत्साह और उल्लास देखते ही बन रहा था। प्रतियोगिता के विजेताओं को मुख्यमंत्री योगी ने स्नेह और आशीर्वाद प्रदान उपहार प्रदान किए।

सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ मंदिर की ओर से प्रतियोगिता में शामिल सभी बच्चों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया। गुरु गोरखनाथ मंदिर परिसर इस बार श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर खास तौर पर सजाया गया था। श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पर मंदिर परिसर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में भजन और सोहर से गूंज उठा।

The post कुछ इस अंदाज में सीएम योगी ने मनाया जन्माष्टमी, रात 12 बजे झूलाया कान्हा को झूला appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack