पुरुषों के सौंदर्य के लिए 5 जरूरी चीजें

Lifestyle

महिलाओं की तरह पुरुषों को भी अच्छा दिखने की चाह रखते हैं। अच्छे और सुंदर दिखने के लिए पुरुषों को अपनी शेविंग किट के बाहर भी देखना होगा। स्किंडर इंडिया की कॉस्मेटोलॉजिस्ट प्रियंका त्यागी पुरुष के सौंदर्य प्रसाधनों की एक सूची की सलाह देती हैं।

फेशियल क्लिंजर : खासतौर से पुरुषों के लिए बनाए गए क्लिंजर के प्रयोग से चेहरे का अतिरिक्त तेल हटता है और साथ ही यह मॉस्चराइजिंग भी कर सकता है।

शेविंग किट : शेविंग किट में सौम्य शेविंग जेल, फॉम या क्रीम होनी जरूरी है, यह चेहरे के बालों को नरम करती है। ये क्रीम न सिर्फ सूजन रोधी होती हैं बल्कि हजामत के समय छोटे-छोटे निशानों का उपचार भी करती हैं। अच्छे रेजर के प्रयोग से हजामत के दौरान कटने से बचा जा सकता है।

मॉइस्चराइर : इन सब के साथ पुरषों को मॉइस्चराइजर का प्रयोग करना नहीं भूलना चाहिए। पुरुषों की त्वचा को नियमित मॉइस्चराइजर की जरूरत होती है क्योंकि हर बार हजामत के बाद उनकी त्वचा की नमी हट जाती है। वे सनब्लॉक वाले मॉइस्चराइजर का प्रयोग भी कर सकते हैं।

बालों के उत्पाद : पुरुषों के साफ, स्वस्थ और स्टाइलिश बालों के लिए तेल, बालों का पोषण करने वाली क्रीम और जेल जरूरी है।

डिओडोरेंट : पुरुषों की स्वेद ग्रंथियां बहुत ज्यादा सक्रिय होती हैं इसलिए एक डिओडोरेंट या इत्र जरूरी है। ये उत्पाद आपके शरीर की दरुगध को नियंत्रित करते हैं और दिनभर आपको तरोताजा अहसास देते हैं।

Source: pURVANCHAL MEDIA