एक साथ पांच बच्चों की अर्थी उठने पर रोया पूरा गांव, ये है मामला

National

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में एक ही गांव के पांच बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। गांव में उस समय मातम का माहौल छा गया। जब पांच बच्चों के शव उनके घर पहुंचे। मरने वाले बच्चों के घरों में कोहराम मच गया। एक साथ पांच बच्चों की की अर्थी देखकर परिवार के लोग बार –बार बेहोश हो रहे थे।

ये दृश्य देखकर वहां मजूद लोग अपने आंसू न रोक सके। एक दूसरे को रोता देखकर वहां खड़ा हर शख्स रोने लगा। सबसे ज्यादा बुरा हाल उस घर का था जिस घर के दो बच्चे थे। इस घटना के बाद पूरा दिन गांव के एक के एक भी घर मे चूल्हा नहीं जला।

ये है पूरा मामला
दरअसल बीते शनिवार की शाम कांट थाना क्षेत्र शमशेरपुर और सिकंदरपुर में आकाशीय बिजली गिरने से पांच बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई थी। घटना के समय बच्चे वहां पर खेल रहे थे। आज जब पोस्टमार्टम होकर बच्चों के शव गांव में उनके घर पर पहुंचे तो वहां पर मातम छा गया। बच्चे,-बुजुर्ग से लेकर महिलाओं तक की आंखों से आंसू छलक आए। हर कोई ऐसा दर्दनाक नजारा देखकर रोने को मजबूर हो गया।

पांचो बच्चों की एक साथ अर्थी उठी और सभी का एक साथ ही अंतिम संस्कार भी किया गया। जिन बच्चों की मौत हुई। उनके घरों में आज चूल्हा नहीं जला। वहीं जिस घर के दो बच्चे एक साथ खत्म हो गये थे। वहां तो परिजन बार -बार लाश को देखकर बेहोश हो रहे थे।

परिजनों का ऐसा रोना था कि जो भी उन्हें चुप कराने के लिए जाता तो वह भी अपने आंसू रोक नहीं पाता। किसी तरह पांचो बच्चों की वहां से अर्थी उठी और उनकों श्मशानघाट तक ले जाया गया। इस दौरान भारी संख्या में लोग अर्थी के साथ गए। दर्दनाक हादसे में आज आसपास के सैकड़ों लोग वहां पहुंच गये। गांव के अंदर मातम छाया हुआ है।

मृतकों के परिजनों को चार लाख का मुआवजा
डीएम ने मरने वाले बच्चों के परिजनों को चार -चार लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही चार झुलसे हुए बच्चों के समुचित इलाज के लिए दिशा-निर्देश जारी किये।

ये भी पढ़ें…आकाशीय बिजली गिरने से सात बच्चों की मौत, एक बच्चे की गाय ने बचा ली जान

 

 

 

The post एक साथ पांच बच्चों की अर्थी उठने पर रोया पूरा गांव, ये है मामला appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack