ये पैराशूट कंडीडेट ‘बबुआ’ को देगा टक्कर, BJP ने कन्नौज लोकसभा सीट जीतने का किया दावा

National

कानपुर: कानपुर बुंदेलखंड की कन्नौज लोकसभा सीट बीजेपी और समाजवादी पार्टी दोनों सम्मान की सीट बन गयी है।सपा के इस गढ़ को भेदने के लिए बीजेपी किसी बड़े चेहरे को अपना कंडीडेट बनाकर उतारने के मूड में है।

2019 के लोकसभा चुनाव में सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कन्नौज से चुनाव मैदान में उतरने की घोषणा पहले ही कर चुके है। बीजेपी जिलाध्यक्ष ने कन्नौज लोकसभा सीट जीतने का दावा कर रहे है और बीजेपी का बड़ा नेता इस सीट से अखिलेश यादव को टक्कर देगा।

यह भी पढ़ें: ब्राजील: आग में जलकर नष्ट हुए राष्ट्रीय संग्रहालय का पुनर्निर्माण होगा

2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने कानपुर बुंदेलखंड की 10 लोकसभा सीटो में 09 सीटों पर कमल खिलाया था।लेकिन बीजेपी कन्नौज की सीट हार गयी थी और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने जीत हासिल की थी।बीजेपी के कन्नौज से कंडीडेट सुब्रत पाठक की हार हुई थी। बीजेपी और सपा के बीच इस सीट के लिए होने वाले घमासान के साथ ही साथ इस बात की प्रतिस्पर्धा भी होगी की जीत बड़ी होनी चाहिए ज्यादा मतों से जीत महत्वपूर्ण है।

यह भी पढ़ें: बाइक सवार दो बदमाशों ने छात्रनेता रंजीत सिंह श्रीनेत की गाड़ी पर बरसाई गोलियां

जनपद कन्नौज से बीजेपी जिलाध्यक्ष नरेंद्र राजपूत ने बताया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का कौन कंडीडेट होगा जो सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को टक्कर देगा इसका फैसला हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा।लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि हमारा राष्ट्रीय नेतृत्व एक ऐसा बड़ा चेहरा उतारेगा । जिससे हमारी जीत कन्नौज में पक्की है।

यह भी पढ़ें: राजस्थान: विधानसभा चुनाव से पहले BJP को झटका देने को तैयार हैं मानवेंद्र, ये है कारण

उन्होंने बताया कि 2017 के विधानसभा चुनाव में कन्नौज को तीन विधानसभा सीटो में से 2 पर जीत हासिल की है। छिबरामऊ और तिर्वा विधानसभा सीटे बीजेपी के पास है। जनपद की जनता बीजेपी के साथ है जिसका परिणाम विधानसभा चुनाव में सब के सामने है और ऐसा ही कुछ परिणाम आने वाले लोकसभा चुनाव में भी होगा।

उन्होंने बताया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रदेश में समाजवादी सरकार थी। जिसका पूरा फायदा सपा ने उठाया था पोलिंग पार्टियों से लेकर पूरा प्रशानिक अमला उनका था। जिसका फायदा सपा को मिला था जिसकी वजह से यह सीट बीजेपी के हाथ से निकल गयी थी। लेकिन अब हालात बदल गए है पूरा जनपद बीजेपी के विकास कार्यो के साथ है हमें लोगो का भरपूर समर्थन मिल रहा है। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे हमारी पकड़ इस सीट पर और भी मजबूत हो जायेगी।

उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव से पूर्व हम जनपद में स्ट्रक्चर तैयार कर रहे है। हम गांव-गांव और कस्बो में जाकर केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार की नीतियों और विकास कार्यो की जानकारी दे रहे है। इसके साथ ही बूथ स्तर और प्रबुद्धवर्ग को पार्टी का कार्यकर्ता बना रहे है। हमारे साथ युवाओं की बहुत बड़ी टीम है जो बीजेपी के कार्यकर्ता बने है और यही हमारी ताकत है। कोई भी ताकत बीजेपी को कन्नौज लोकसभा सीट जीतने से नही रोक सकती है।

The post ये पैराशूट कंडीडेट ‘बबुआ’ को देगा टक्कर, BJP ने कन्नौज लोकसभा सीट जीतने का किया दावा appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack