बीजेपी में जल्द होने वाली है एक और योगी की एंट्री, यहां से लड़ सकते है चुनाव

National

हैदराबाद: भाजपा, विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी), राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस), बजरंग दल और दूसरे अन्य हिंदुत्व संगठन परिपूर्णानंद स्वामी का भव्य स्वागत करने की तैयारी कर रहे हैं। भाजपा के अंदर चर्चा चल रही है कि परिपूर्णानंद स्वामी को लोकसभा चुनाव या हैदराबाद की किसी सीट से विधानसभा चुनाव लड़ाया जाए। माना जा रहा है कि पार्टी उन्हें सिंकदराबाद या मलकानगिरी लोकसभा सीट या फिर कारवान या चंद्रयानगुट्टा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा सकती है।

(function ($) {
var bsaProContainer = $(‘.bsaProContainer-2’);
var number_show_ads = “0”;
var number_hide_ads = “0”;
if ( number_show_ads > 0 ) {
setTimeout(function () { bsaProContainer.fadeIn(); }, number_show_ads * 1000);
}
if ( number_hide_ads > 0 ) {
setTimeout(function () { bsaProContainer.fadeOut(); }, number_hide_ads * 1000);
}
})(jQuery);

भाजपा को दक्षिण राज्यों में विपक्षी दलों से काफी टक्कर मिल रही है। कर्नाटक विधानसभा के नतीजों से उत्साहित पार्टी तेलंगाना में कमल को खिलाने की कोशिश कर रही है। ऐसे में उसे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरह भगवाधारी स्वामी का साथ मिल गया है। हिंदुत्व संगठनों ने फैसला लिया है कि वह उनका इस्तेमाल हिन्दू वोटों को लुभाने के लिए करेगी। भाजपा के विधायक एनवीएसएस प्रभाकर स्वामी का स्वागत करने के लिए विजयवाडा के काकीनाड़ा स्थित मट्ठ पहुंच गए हैं।

भाजपा विधायक उप्पल ने कहा, ‘मैं पहले ही तेलंगाना विधानसभा के अंदर बोल चुका हूं कि हमें योगी आदित्यनाथ जैसा नेता चाहिए। समय निर्णय करेगा कि स्वामी परिपूर्णानंद कब राजनीति में आएंगे। यह फैसला उच्चतम स्तर पर लिया जाना चाहिए।’ एक सूत्र ने बताया कि 10 दिन पहले स्वामी परिपूर्णानंद ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से बंगलूरू में मुलाकात की थी। इसके अलावा हालिया आरएसएस की आंतरिक समन्वय समिति के दौरान यह निर्णय लिया गया कि उस नेतृत्व को बढ़ावा दिया जाएगा जो दक्षिण की स्थानीय भाषाओं को बोल सकता है।

वीएचपी के राज्य अध्यक्ष एम रामा राजू ने सोमवार को कहा, ‘के चन्द्रशेखर राव  की सरकार ने स्वामी को खारिज करके निजाम की सरकार की तरह व्यवहार किया है। यहां तक कि निजाम सरकार ने भी हिंदुओं के खिलाफ इस तरह के कठोर कदम नहीं उठाए थे लेकिन केसीआर अपनी पूरी शक्तियों का इस्तेमाल कर रहा है। पुलिस ने मनमाने ढंग से स्वामी को निष्कासित कर दिया। हाईकोर्ट ने निष्कासन पर रोक लगाकर राज्य सरकार के मुंह पर जोरदार तमाचा मारा है। 4 सितंबर को स्वामी काकीनाड़ा स्थित श्रीपीठम से सूर्यापेट से होकर हैदराबाद पहुंचेंगे।’

दोपहर के 2.45 बजे वह हयातनगर पहुंचेंगे। इस स्थान पर बहुत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहकर उनका स्वागत करेंगे। यहां से वह विशेष पूजा के लिए नागलक्ष्मी मंदिर जाएंगे। इसके बाद वह भीमराव आंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे और फिर जुबली हिल्स पर स्थित अपने आश्रम जाएंगे। यहां भाजपा विधायक राजा सिंह ने स्वामी का स्वागत करने के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया है। बीजेपी एमएलसी एन राचंदर राव ने बताया कि स्वामी परिपूर्णानंद आदिवासियों में काफी लोकप्रिय हैं। हिंदू उनका सम्मान करते हैं। वर्तमान में राजनीति में उनके प्रवेश को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

ये भी पढ़ें…हैदराबाद ब्लास्ट में फैसला: दो आरोपी को कोर्ट ने किया दोषी करार, दो को किया बरी

The post बीजेपी में जल्द होने वाली है एक और योगी की एंट्री, यहां से लड़ सकते है चुनाव appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack