राहुल के संसदीय क्षेत्र में दर्जनों मुस्लिम परिवार नही लेंगे पीएम आवास, ये है वजह…

National

अमेठी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से गरीबों को दी जानें वाली आवासीय योजना कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में दम तोड़ रही है। यहां जायस कस्बे के सैदाना में करीब दर्जन भर मुस्लिम परिवारों ने प्रधानमंत्री आवास योजना लेने से मना कर दिया है। और तो और शौचालय निर्माण के लिए मिलने वाली सरकारी मदद का एक रूपया भी लाभार्थियों को नहीं दिया गया। इलाके सभासद का कहना है कि ऐसा इसलिए हुआ के लाभार्थी मुस्लिम जो ठहरे। इसके बाद अब बीजेपी के नगर पालिका के चेयरमैन की नींद उड़ गई है।

(function ($) {
var bsaProContainer = $(‘.bsaProContainer-2’);
var number_show_ads = “0”;
var number_hide_ads = “0”;
if ( number_show_ads > 0 ) {
setTimeout(function () { bsaProContainer.fadeIn(); }, number_show_ads * 1000);
}
if ( number_hide_ads > 0 ) {
setTimeout(function () { bsaProContainer.fadeOut(); }, number_hide_ads * 1000);
}
})(jQuery);

प्रधानमंत्री को पत्र लिख पूरा पैसा देने की लाभार्थियों ने किया मांग

newstrack.com ने जब इस बात की पड़ताल करते हुए जब लाभार्थी मोजिज मेंहदी से बात किया तो उन्होंंने कहा कि  हम आवास लेना चाहते हैं ​लेकिन 50 हजार रुपए हम उसमें लगाएंगे या बच्चों को भूखा मारेंगे। हमने प्रधानमंत्री को पत्र  लिखा है कि या तो हमें डेढ़ लाख रुपए दिया जाए या हमसे पूरा पैसा वापस ले लिया जाए। मोजिज मेहंदी ने बताया कि हमें 50 हजार रुपए मिला है, लेकिन उसको हम खर्च नहीं कर सकते हैं। अगर हम उसमें से 10 हजार रुपए भी खर्च कर देंगे तो हमारे बच्चे भूखे मर जाएंगे।

वो  कहते हैं कि हमें डेढ़ लाख रुपए मिल जाएं तो हम कल कमरा बनवा दें, बस पूरी किश्त एक साथ मिले। उन्होंंने ये भी बताया कि हमने साल भर पहले शौचालय बनवाया लेकिन आजतक उसका भुगतान नही हुआ। वही एक अन्य लाभार्थी खुशनुमा नकवी ने बताया कि हमारे पास कोई आमदनी नहीं है इसलिए हम आवास नहीं बना पा रहें हैं।  हमारे यहां एक दीवार और एक कमरे की जरूरत है, अगर बन जाएगा तो ठीक है नहीं तो कोई बात नहीं है। हमें कोई उधार पैसे देगा भी नहीं और हम किससे उधार लेंगे? हम उधार से घबराते हैं, कर्जदार घर आकर घेरेंगे तो हम कैसे रुपए ले लें? वह कहती हैं कि हमारे पति ने प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और डीएम को पत्र लिखा है ताकि हमें पैसा एक साथ मिल जाए।

शौचालय निर्माण कराने वाले लाभार्थी हैं मुस्लिम, इसलिए चेयरमैन नही कर रहे भुगतान: सभासद

वही सभासद सैयद सादिक मेंहदी से जब बात किया गया तो उन्होंंने कहा कि ये बात तो फार्म में ही दर्ज है। 20% की पहली किस्त 50 हजार की मिलेगी, फाउंडेशन तैयार होने के बाद दूसरी किस्त डेढ़ लाख की मिलेगी। और फिर स्लेप के लिए तीसरी किस्त का 50 हजार रूपए दिया जाना तय है। शौचालय निर्माण का आज तक भुगतान न होने के संदर्भ में उन्होंंने कहा कि हां साल भर हो गए हैं भुगतान नही हुआ। इसकी वजह ये है के लाभार्थी मुस्लिम हैं, और चेयरमैन केवल सोनकर समाज का ही भुगतान करेगें।

समझाने के बाद भी एक मुश्त रकम मांग रहे लाभार्थी: चेयरमैन

इस बाबत जायस नगर पालिका के चेयरमैन महेश सोनकर ने कहा कि हमें  जानकारी हुई तो हम लाभार्थी के घर गए उन्हें समझाया। लेकिन वो सभी एक मुश्त ढाई लाख रूपए मिलने के बाद ही निर्माण की बात कह रहे। जबकि हम इन लोगों के पास दो बार गए। शौचालय निर्माण में आज तक भुगतान नही होने की बात को उन्होंंने नकार दिया है।

The post राहुल के संसदीय क्षेत्र में दर्जनों मुस्लिम परिवार नही लेंगे पीएम आवास, ये है वजह… appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack