तेलंगाना: भंग होगी विधानसभा, के चन्द्रशेखर राव राजभवन के लिए निकले, देंगे इस्तीफा

National

नई दिल्ली: तेलंगाना में मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव (केसीआर) ने गुरुवार को मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलाई है। इसमें तेलंगाना विधानसभा को भंग करने की सिफारिश की जा सकती है। ताकि निश्चित समय से पांच महीने पहले यानी नवंबर-दिसंबर में चुनाव कराया जा सके। केसीआर आज दोपहर बाद 2.30 बजे पार्टी कार्लालय तेलंगाना भवन पर प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे।

(function ($) {
var bsaProContainer = $(‘.bsaProContainer-2’);
var number_show_ads = “0”;
var number_hide_ads = “0”;
if ( number_show_ads > 0 ) {
setTimeout(function () { bsaProContainer.fadeIn(); }, number_show_ads * 1000);
}
if ( number_hide_ads > 0 ) {
setTimeout(function () { bsaProContainer.fadeOut(); }, number_hide_ads * 1000);
}
})(jQuery);

हालांकि रास्ते में सीएम को कुछ प्रदर्शनकारियों के विरोध का सामना करना पड़ा। प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने धरना दे रहे हैं। प्रदर्शनकारी नौकरियों में नियमित किए जाने की मांग कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री के चंद्रचेखर राव ने कैबिनेट की बैठक ली। जिसमें विधानसभा को भंग करने का फैसला लिया गया। मुख्यमंत्री अभी राजभवन की तरफ जा रहे हैं।

असल में, केसीआर चाहते हैं कि साल के अंत में 4 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ उनके राज्य में भी चुनाव कराए जाएं। इसके लिए वह समयपूर्व विधानसभा भंग कराने का फैसला लेने जा रहे हैं।

https://platform.twitter.com/widgets.js

ज्योतिष में खासा विश्वास रखने वाले मुख्यमंत्री 6 अंक को बेहद शुभ मानते हैं, इसलिए उन्होंने इस अहम फैसले के लिए 6 सितंबर के दिन को चुना है। राज्य विधानसभा का अगला चुनाव 2019 में लोकसभा चुनाव के साथ ही कराया जाना है, लेकिन मुख्यमंत्री राव चाहते हैं कि इस साल के अंत में 4 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के साथ ही इस राज्य के चुनाव करा लिए जाएं। साल के अंत में राजस्थान, मध्य प्रदेश, छ्त्तीसगढ़ और मिजोरम में एक साथ विधानसभा चुनाव होने हैं।

इससे पहले 2 सितंबर को एक रैली को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा, ‘मैं वादा करता हूं कि अगर चुनाव से पहले मैं मिशन भागीरथ के जरिये हर घर को पानी मुहैया नहीं करा पाया तो मैं चुनाव नहीं लडूंगा। इस देश में कोई भी मुख्यमंत्री इस तरह की बात करने की हिम्मत नहीं दिखाएगा।’

ये भी पढ़ें…तेलंगाना: गोरक्षा के लिए BJP विधायक टी राजा का इस्तीफा, शुरू करेंगे गाय रक्षा अभियान

 

 

The post तेलंगाना: भंग होगी विधानसभा, के चन्द्रशेखर राव राजभवन के लिए निकले, देंगे इस्तीफा appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack