नाइट शिफ्ट में काम करना कहीं पड़ ना जाएं भारी !

Sports


इंटरनेट डेस्क। जिस तरह लोगों की लाइफस्टाइल बदली हैं ठीक उसी तरह लोगों का काम करनेका तरीका भी बदला है। कहीं ऐसे लोग हैं जो ऑफिस में नाइट शिफ्ट करते है। उनके लिए काफी परेशानी हो सकती है जी हां आइए जानते हैं कैसे दरअसल ऐसे लोगों को आराम करने औऱ सोने आदि के लिये समय दिन में ही लगता है। लेकिन आपको बता दे कि नाईट शिफ्ट में काम करना आसान नहीं होता है। यह स्वास्थ्य के लिहाज से भी काफी नुकसान दायक होता है। रात्रि में काम करने वाले लोग जल्दी बीमार पड़ने लग जाते है औऱ उनके शरीर का बैलेंस भी बिगड़ने की पूरी संभावना रहती है। आइये जानते है कि नाईट शिफ्ट में काम करने से क्या क्या नुकसान होते है-

लगातार कई महीनों तक रात में काम करने से कैंसर जैसी भयानक बीमारी होने की आशंका बढ जाती है। इसलिये नाइट शिफ्ट में काम करना बेहद खतरनाक है।

हमेशा नियमित रूप से काम करने की आदत जब अचानक दिनचर्या में होने वाले बदलाव के कारण बदल जाती है तो यह बहुत परेशानी पैदा करता है। रात को काम करने औऱ दिन में सोने की वजह से हमारे शरीर में भी काफी नकारात्मक परिवर्तन आने लगता है।

वैज्ञानिकों द्वारा किये गए रिसर्च में यह बात सामने आई है कि रात में काम करने वाली महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर होने की संभावनाएं बढ जाती है। यह बहुत हानिकारक है.आमतौर पर रात में काम करने वाले लोगों को भूख बहुत कम लगती है। इस वजह से वे काफी कमजोर हो जाते है।

जैकलिन ने बताया कि कैसे दिखें डेनिम में स्टाइलिश

फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ का तीसरा मिनी ट्रेलर हुआ रिलीज़

The post नाइट शिफ्ट में काम करना कहीं पड़ ना जाएं भारी ! appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
नाइट शिफ्ट में काम करना कहीं पड़ ना जाएं भारी !