योगी के औरंगजेब वाले बयान पर अखिलेश यादव ने दिया करारा जवाब, सीएम की योग्यता पर उठाया सवाल !

National

 

लखनऊ : सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तल्ख़ तेवर में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर पलटवार किया है। अखिलेश यादव ने कहा कि ये वही मुख्यमंत्री हैं जो प्रदेश के उन पढ़े-लिखे करोड़ों बेरोजगार नौजवानों की भावनाओं को ठेस पहुँचाते हुये कहते हैं कि प्रदेश की नौकरियों के लिए योग्य उम्मीदवार नहीं मिल रहे। इतिहास की गलत जानकारी रखने वाले योगी क्या स्वयं मुख्यमंत्री पद की योग्यता रखते हैं, मुख्यमंत्री को अपनी योग्यता बढ़ाने के लिए इतिहास पढ़ना चाहिए।

अखिलेश बोले आज वो लोग भी औरंगजेब की बात कर रहे हैं जो एक पिता को अपनी पुलिस से पिटवा-पिटवा कर मरवा देते हैं तथा एक लड़की के द्वारा काला झंडा दिखाने पर उसको बाल पकड़कर मरवाते हुए कालकोठरी में डलवा देते हैं। आज इन्हीं के राज में छात्रों का भविष्य जलाया जा रहा है और छात्र सरेआम आत्महत्या करने को मजबूर हो उठा है।

शिक्षक भर्ती के पीड़ित अभ्यर्थी बोले, योगी क्षत्रिय भेस में खिलजी जैसा क्रूर व्यक्तित्व है !

उन्हें इतिहास की जानकारी नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश का सीएम सबका पिता होता है। उस उन्नाव की बेटी का क्या कसूर था। उसने अपनी मांगों को लेकर सिर्फ काला झंडा दिखाया था लेकिन मुख्यमंत्री ने गुस्सा करते हुए उसे जेल भेज दिया।

दरअसल, शुक्रवार को एक सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने अखिलेश यादव पर सीधा हमला बोला था और कहा था कि जो व्यक्ति अपने बाप-चाचा का न हुआ वह प्रदेश की जनता का क्या होगा। प्रदेश में औरंगजेब का इतिहास दोहराया जा रहा है, जिसने राजसत्ता की खातिर अपने पिता को जेल में डाल दिया।

https://platform.twitter.com/widgets.js

Source: Indiakinews