माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक मांगे पूरी होने तक करेंगे अनवरत प्रदर्शन: शिक्षक विधायक

National

संजय सनातन

(function ($) {
var bsaProContainer = $(‘.bsaProContainer-2’);
var number_show_ads = “0”;
var number_hide_ads = “0”;
if ( number_show_ads > 0 ) {
setTimeout(function () { bsaProContainer.fadeIn(); }, number_show_ads * 1000);
}
if ( number_hide_ads > 0 ) {
setTimeout(function () { bsaProContainer.fadeOut(); }, number_hide_ads * 1000);
}
})(jQuery);

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मान्यता प्राप्त हाईस्कूल एवं इण्टर कालेज के माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षकों को ईको गार्डेन में धरना-प्रर्दशन जारी है। इस दौरान शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए लखनऊ खण्ड के शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार शिक्षकों के धैर्य की परीक्षा ले रही है। पर उसमें शिक्षक कहीं से हटने वाले नहीं है। जब तक मानदेय का निर्णय नहीं होगा। हम डटे रहेंगे।

यूपी सरकार माध्यमिक शिक्षकों की कर रही प्रताड़नाः संजय मिश्रा

ईको गार्डेन में चल रहे माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षकों के धरने को सम्बोधित करते हुए बरेली-मुरादाबाद खण्ड के शिक्षक विधायक संजय मिश्रा ने सम्बोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के अगुवा शिक्षकों को अपमानित कर रहे हैं। इससे प्रदेश के सभी शिक्षक खफा है। वित्तविहीन शिक्षकों का मानदेय सरकार पुनः दे।

माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षकों पीछे हटने वालों में नहीः बीके शुक्ला

लखनऊ खण्ड स्नातक क्षेत्र के विधानपरिषद प्रत्याशी एवं जुझारू शिक्षक नेता बीके शुक्ला ने माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम लोगों पर कैसे-कैसे जुल्म किये जा रहे हैं। अभी तक उत्तर प्रदेश में किसी की सरकार ऐसी नहीं थी जो शिक्षकों को अपमानित की हो। पर हम शिक्षक हैं  समाज को नयी दिशा देते हैं देखते हैं कितना सरकार जुल्म करती है।

आखिर ज्यादती की भी एक हद होती हैः शिक्षिका रेनू मिश्रा

उत्तर प्रदेश के माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षकों के हक की लड़ाई में अहम भिमका निभाने वाली शाहजहांपुर की शिक्षिका एवं शिक्षक विधायक का चुनाव लड़ चुकी और शिक्षक दिवस पर मुंडन करानी वाली रेनू मिश्रा ने शिक्षकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सरकार जब शिक्षकों के साथ ऐसा कर रही है तो आम जन का क्या भला करेगी। प्राथमिक शिक्षक भर्ती में क्या हुआ। इस अवसर माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक महासभा के महासचिव अजय सिंह, शिक्षक नेता अशोक राठौर, मेरठ मंडल की शिक्षक नेता, लखनऊ की शिक्षिका निशि श्रीवास्तव समेत अन्य जिलो के सैकड़ों शिक्षक धरने में डटे हुए हैं।

The post माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक मांगे पूरी होने तक करेंगे अनवरत प्रदर्शन: शिक्षक विधायक appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack