मेरठ में आया 3.6 तीव्रता का भूकंप, दिल्ली-NCR में भी महसूस किए गए झटके

National

लखनऊ: यूपी के मेरठ जिले में आज सुबह 6:28 पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 3.6 मापी गई है। बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र मेरठ के खरखौदा में था। इससे खरखौदा के लोगों में दहशत फैल गई। हालांकि, इसके चलते किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

(function ($) {
var bsaProContainer = $(‘.bsaProContainer-2’);
var number_show_ads = “0”;
var number_hide_ads = “0”;
if ( number_show_ads > 0 ) {
setTimeout(function () { bsaProContainer.fadeIn(); }, number_show_ads * 1000);
}
if ( number_hide_ads > 0 ) {
setTimeout(function () { bsaProContainer.fadeOut(); }, number_hide_ads * 1000);
}
})(jQuery);

न्यूज एजेंसी एनआई के ट्वीट के मुताबिक मेरठ के बाद भूकंप के हल्के झटके, यूपी, दिल्ली और हरियाणा के कई इलाकों में भी महसूस किेए गए।

https://platform.twitter.com/widgets.js

गौरतलब है कि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में दूसरी बार भूकंप आया है। भूकंप के झटके करीब 4:38 बजे लगे थे। ये झटके करीब पांच सेकेंड रहे और दो-बार काफी ठीक से महसूस हुए। भूकंप के झटके हरियाणा-दिल्ली और उत्तर प्रदेश में रहे।

न्यूज़ एजेंसी भाषा से प्राप्त जानकारी के मुताबिक हरियाणा के झज्जर जिले में मध्यम तीव्रता का भूकंप का झटका महसूस किया गया और इसका असर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी महसूस किया गया। दिल्ली में 24 घंटे के भीतर दूसरी बार भूकंप का झटका महसूस किया गया है।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र ने बताया कि भूकंप का यह झटका सुबह 6.28 मिनट पर महसूस किया गया और इसका केन्द्र सतह से 10 किलोमीटर की गहरायी में केन्द्रित था। भूकंप की तीव्रता 3.7 मापी गयी। एनसीएस ने बताया कि भूकंप झज्जर जिला में आया और इसका झटका राष्ट्रीय राजधानी में भी महसूस किया गया।

ये भी पढ़ें…VIDEO: 16 साल के लड़के ने बनाया EARTHQUAKE INDICATOR

 

 

The post मेरठ में आया 3.6 तीव्रता का भूकंप, दिल्ली-NCR में भी महसूस किए गए झटके appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack