यहां पति की मौत के बाद डांसर्स बुलाती है पत्नि, सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश

Humer

रोचक डेस्क। हमारे देश में अगर किसी परिवार में व्यक्ति की मौत हो जाती है तो सभी सदस्यों का बुरा हाल हो जाता है। वहीं यदि घर के मुखिया की मौत हो जाएं तो घर में संनाटा छा जाता है। मगर विदेशों में इंसान की मौत पर परिवार वाले जश्न मनाते है। जी हां, यह बात बिलकुल सत्य है। चाइना के कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में मुर्दे के अंतिम संस्कार पर अश्लील डांस किया जाता है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि अब यह परंपरा आधुनिक रूप ले चुकी है। यहां पर महिलाएं अपने पति की मौत के बाद स्ट्रिप डांसर्स को बुलाती हैं। यह डांसर्स रोने का नाटक भी करते हैं।

Image result for मुर्दे को दफनाने

मुर्दे को दफनाने से पहले डांस करने की इस परंपरा के पीछे महिलाओं द्वारा अजीब गरीब बयान दिया गया है कि उनके पति दुनिया से चले गए, पर उन्हें शानदार और आखिरी तोहफा देने के लिए वह ऐसा कर रही हैं। डांसर बुलाने के पीछे ग्रामीणों का मानना है कि इससे अंतिम संस्कार में काफी भीड़ जमा हो जाती है। मरने वाले को सम्मानीय माना जाता है।

Wife gives husband send off with strippers over his casket in weird Chinese tradition - Weird Stories in Hindi

कहा जाता है कि ज्यादा भीड़ होने से मृतक के परिवार की समृद्धि भी उतनी ही होगी। हालांकि चीन में यह परंपरा नई है जिससे चीनी सरकार भी परेशान है। चीन सरकार का कहना है इससे हमारी संस्कृति को नुकसान पहुंच रहा है। सरकार ने ऐसे चलन पर लगाम लगाने की पूरी तैयारी कर ली गई है। वहीं चीन की तरह चलन अब ताइवान में देखने को मिल रहा है।

Source: Google

Source: Rochak khabare