शरीफ की बेगम कुलसुम नवाज का निधन, इस बीमारी से थी ग्रस्त

International

इस्लामाबाद: भ्रष्टाचार के मामले में पाकिस्तान के रावलपिंडी की अडियाला जेल में सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के लिए आज फिर से बुरी खबर आई है। नवाज की बीवी कुलसुम नवाज का लंदन में निधन हो गया है। वह काफी समय से बीमार चल रहीं थीं।

जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, कुलसुम नवाज का उपचार लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जुलाई 2014 से चल रहा था। उन्हें कल से ही डॉक्टरों ने लाइफ सपोर्ट पर रखा हुआ था। कुलसुम नवाज की उम्र 68 साल थी। डॉक्टरों ने अगस्त 2017 में उन्हें गले का कैंसर होने की पुष्टि की थी। उन्होंने अप्रैल 1971 में नवाज शरीफ से निकाह किया था।

शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामले
उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद पिछले साल 68 वर्षीय शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामले दर्ज किए गए थे। शरीफ भ्रष्टाचार के बाकी मामलों – अल अजीजियां स्टील मिल्स और हिल मेटल इस्टैबलिशमेंट मामलों में सुनवाई के लिए इस्लामाबाद आधारित उच्च न्यायालय में पेश हुए थे।

शरीफ, उनकी 44 वर्षीय बेटी मरियम, और 54 वर्षीय दामाद कैप्टन (रिटायर्ड) मोहम्मद सफदर पहले से ही अडियाला जेल में क्रमश: 10 साल, 7 साल और 1 साल की कैद की सजा काट रहे हैं। उन्हें लंदन में अवैध तरीके से चार लग्जरी फ्लैट खरीदने के मामले में जवाबदेही अदालत ने दोषी ठहराया था।

ये भी पढ़े…जेल में नवाज शरीफ को मिलेंगी ये विशेष सुविधाएं, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

 

 

 

The post शरीफ की बेगम कुलसुम नवाज का निधन, इस बीमारी से थी ग्रस्त appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack