PNB scam: आरोपी चोकसी नहीं करेगा आत्मसमर्पण, ये है वजह

International

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी ने अपने ऊपर लगाये गये सभी आरोपों से इनकार करते हुए कहा है कि उसे गलत फंसाया गया है। उसके खिलाफ जो भी आरोप लगाये गये है, वे सभी झूठे है। भारत में उसकी जान को खतरा है। इसलिए वह अभी आत्मसमर्पण नहीं करेगा। उसने ये तमाम बातें एंटीगुआ से एक वीडियो जारी करते हुए कही है।

इस वीडियो में उसने कहा है कि उसके ऊपर लगाए गए सभी आरोप झूठे हैं और बिना किसी कारण के उसका पासपोर्ट निलंबित किया गया है। देश से फरार अपराधी चोकसी ने एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा ‘मुझ पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) द्वारा लगाए गए सभी आरोप झूठे और आधारहीन हैं। उन्होंने गलत तरीके से मेरी संपत्तियों को जब्त किया है।’

https://platform.twitter.com/widgets.js

चोकसी ने अपने पासपोर्ट को सस्पेंड किए जाने पर कहा कि पासपोर्ट अथॉरिटी ने यह काम गलत तरीके से किया है। इसके लिए उसे 16 फरवरी को ईमेल मिला था। जिसमें उसे बताया गया कि उसका पासपोर्ट इसलिए निलंबित किया गया क्योंकि उससे भारत की सुरक्षा को खतरा है। चोकसी ने कहा कि इससे वह कहीं आने जाने लायक नहीं रहा।

चोकसी ने कहा कि इसके बाद 28 फरवरी को उसने पासपोर्ट ऑफिस को ई मेल किया और कहा कि उसके पासपोर्ट पर लगे सस्पेंशन को वापस ले लिया जाए। चोकसी ने कहा कि उसे अभी तक पासपोर्ट ऑफिस की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला है। साथ ही पासपोर्ट ऑफिस की तरफ से उसे कोई व्याख्या भी नहीं दी गई कि उसका पासपोर्ट क्यों सस्पेंड किया गया। और कैसे वह भारत की सुरक्षा के लिए खतरा है। बता दें चोकसी 13000 करोड़ के पंजाब नेशनल बैंक से धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी के साथ अहम आरोपी है।

ये भी पढ़ें…कांग्रेस बोली : पीएनबी घोटाले पर चर्चा से बच रही है भाजपा सरकार

 

 

The post PNB scam: आरोपी चोकसी नहीं करेगा आत्मसमर्पण, ये है वजह appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack