अखिलेश यादव ने देश के गन्ना किसानों का पक्ष लेते हुए, पीएम मोदी और योगी पर बोला बड़ा हमला !

National

 

लखनऊ : भाजपा सरकार जब से केंद्र की सत्ता में आयी है तब से लगातार उनके अध्यक्ष अमित शाह, कोई न कोई मंत्री,मुख्यमंत्री या स्वयं प्रधानमंत्री मोदी अपने भाषणों व बयानों में अपना पाकिस्तान प्रेम दिखाते रहे हैं। वहीँ अब केंद्र की मोदी सरकार ने भारतीय किसानों के साथ छल और धोखा करते हुए पाकिस्तान से अरबों की चीनी खरीदी है, जबकि भारत का किसान अपने गन्ने के भुगतान के लिए अभी भी शुगर मिलों के चक्कर काट रहा है।

सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार पर हमलावर होते हुए कहा कि जो लोग बात-बात पर पाकिस्तान का नाम अपनी जुबान पर लाते रहे हैं, आज देश के किसानों के साथ धोखा करते हुए पीएम मोदी ने अपना पाकिस्तान प्रेम दिखाते हुए अरबों रूपये की पाकिस्तानी चीनी खरीद कर अपने प्रेम पर मुहर लगा दी है। जहाँ देश के किसानों से इनके नेता वा योगी जैसे मुख्यमंत्री कहते हैं कि किसान गन्ने की जगह सब्जियां बोये क्योंकि गन्ने से शुगर के मरीज बढ़ रहे हैं, जबकि गन्ना किसानों का भुगतान करने में केंद्र और प्रदेश की सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुयी है।

अखिलेश यादव ने इसको लेकर एक ट्वीट में कहा कि “बात-बात में पाकिस्तान का विरोध करने वाली भाजपा सरकार ने वहाँ से अरबों रुपयों की चीनी आयात करके भारत के किसानों को नुक़सान पहुँचाया है. इससे किसानों की आय बढ़ाने का भी उनका वादा जुमला साबित हुआ है. इससे आक्रोशित किसान अपने गन्ने लेकर 2019 में इसका जवाब देने के लिए तैयार बैठे हैं”

क्या सच में ज्यादा गन्ने से बढ़ रहे हैं शुगर के मरीज, या सीएम योगी की योग्यता में कमी है इसका कारण !

गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तो किसानों का गन्ना बोना भी अब ना पसंद लगने लगा है, पिछले दिनों पशिचमी उत्तर प्रदेश पहुँचे सीएम योगी ने अपने भाषण में कहा कि किसान गन्ना ज्यादा ना बोयें इससे शुगर के मरीज बढ़ रहे हैं इसकी जगह सब्जियां बोयें। जबकि केंद्र की मोदी सरकार एक तरफ तो गन्ना किसानों का भुगतान नहीं कर रही तथा अब देश के किसानों को दुत्कारते हुए पाकिस्तान से अरबों की चीनी खरीदी है।

https://platform.twitter.com/widgets.js

Source: Indiakinews