बोस्टोन सहित तीन शहरों में हुए गैस विस्फोट

International
अमेरिका के उत्तरी बोस्टन शहर में गुरुवार को बहुत भारी संख्या में लोगों को घरों से बाहर निकाला गया। पुलिस का कहना है कि इसकी वजह संदिग्ध गैस विस्फोट और आग है। जिसकी वजह से लगभग 6 लोग घायल हो गए हैं। अधिकारियों का कहना है कि मैसाचुसेट्स में बोस्टन से लगभग 43 किलोमीटर दूर तीन कस्बों में कम से कम 70 घरों और इमारतों में सिलसिलेवार तरीके से संदिग्ध गैस धमाके हुए हैं।

पुलिस ने कहा, ‘फिलहाल गैस लाइन को दवाबविहिन किया जा रहा है। जिसमें कुछ समय लगेगा। जहां गैस की दुर्गंध फैली हुई है वहां के पड़ोसियों को भी बाहर निकाला जा रहा है। इस समय कारणों का पता नहीं चल पाया है। एक बार स्थिति सामान्य हो जाए तो संयुक्त जांच की जाएगी।’ अधिकारी हजारों मीटर की बिजली काटने वाले हैं। तीनों शहरों में रहने वाले लोग जिनके यहां कोलंबिया गैस सर्विस है उन्हें जल्द से जल्द बाहर निकाला जा रहा है।

पुलिस ने कहा, ‘गुरुवार को कंपनी ने एक बयान जारी करते हुए कहा था कि वह देश के विभिन्न शहरों में प्राकृतिक गैस लाइंस को अपग्रेड करने का काम करेगा।’ लॉरेंस के मेयर ने दक्षिण शहर में रहने वाले सभी निवासियों से अनुरोध किया है कि वह अपने घर छोड़कर चले जाएं क्योंकि पावर शटडाउन होने वाला है। लॉरेंस जनरल अस्पताल में गैस विस्फोट में घायल हुए 6 मरीजों का इलाज चल रहा है। जिनमें से दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है।

अस्पताल का कहना है, ‘हम और ज्यादा हताहतों के लिए तैयार हैं।’ रेड क्रॉस केंद्रों को लोगों के लिए आश्रयस्थल में बदल दिया गया है। मैसाचुएट्स के राज्यपाल चार्ली बेकर ने एक बयान में कहा कि वह परिस्थिति पर सक्रिय रूप से नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने निवासियों से अनुरोध किया है कि वह स्थानीय अधिकारियों के निर्देशों का पालन करें।

Source: Purvanchal media