UPPCL Exam: गोरखपुर से बिहार के दो मुन्ना भाई गिरफ्तार, 8 से 10 लाख में हुआ था ठेका

National

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन की सहायक समीक्षा अधिकारी की 13 सितम्बर यानि कल हुई सीधी भर्ती परीक्षा में सीएम के गढ़ गोरखपुर से ही पुलिसवालों ने 2 साल्वरों को धर दबोचा है। ये कक्ष निरीक्षक हैं जो कि अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहे थे।

नौसर स्थित स्वास्तिक ऑनलाइन परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी दिलीप कुमार और सलमान खान के स्थान पर परीक्षा देने देते कक्ष निरीक्षक रोशन कुमार प्रजापति और राजीव कुमार यादव को पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ा है परीक्षा शुरू होते ही परीक्षार्थी उनकी जगह कक्ष निरीक्षक बन गए थे जबकि कक्ष निरीक्षक परीक्षार्थी बनकर प्रश्नों को हल करने में लगे हुए थे।

VID-20180913-WA0024

ऐसे पकड़े गए नकलची 

टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) के माध्यम से यूपीपीसीएल में सहायक समीक्षा अधिकारी पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा कराई जा रही थी। परीक्षा 13 और 15 दिसंबर को होनी है। पहले दिन नौसड स्थित स्वस्तिक केंद्र पर प्रथम पाली की परीक्षा में 670 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया। बायोमेट्रिक के माध्यम से परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया था। लैब कक्षा नंबर 2 में परीक्षा के दौरान पीसीएस निगरानी टीम की जांच में कक्ष निरीक्षक बने दो युवक संदिग्ध स्थिति में दिखे टीसीएस की टीम ने उनसे जब कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह परीक्षार्थियों की जगह परीक्षा दे रहे हैं। जबकि उनकी ड्यूटी कक्ष निरीक्षक के रूप में लगी हुई थी टीम ने चारों युवकों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

पकडे गए दोनों आरोपी बिहार के रहने वाले 

हिरासत में लेने के बाद पूछताछ के दौरान बेलीपार पुलिस ने बताया कि दोनों ही साल्वर बिहार के रहने वाले हैं और बस्ती की कोतवाली क्षेत्र की पक्का बाजार निवासी अलमास की जगह छपरा के मुखलिसपुर निवासी रोशन कुमार प्रजापति और कैंट थाना क्षेत्र के बेतियाहाता दक्षिण निवासी दिलीप कुमार वर्मा की जगह पटना के मुसल्लम पुर निवासी राजीव कुमार यादव परीक्षा दे रहे थे।

पुलिस ने बताया कि छानबीन के दौरान यह पता चला है कि परीक्षार्थियों की नौकरी के लिए 8 से 10 लाख रुपए में नकल माफियाओं ने ठेका दिया था। माफिया ने परीक्षार्थियों के हुलिया के हिसाब से बिहार से 2 सॉल्वरों की तलाश की थी। फिलहाल पुलिस इन पकड़े गए सॉल्वरों से पूछताछ में लगी हुई है और इनके अन्य साथियों के तलाश में जुट गई है।

The post UPPCL Exam: गोरखपुर से बिहार के दो मुन्ना भाई गिरफ्तार, 8 से 10 लाख में हुआ था ठेका appeared first on Newstrack Hindi.

Source: Hindi Newstrack