इंद्राणी-पीटर खत्म करेंगे 16 साल का रिश्ता

National
बहुचर्चित शीना बोरा हत्याकांड मामले में साल 2015 से जेल में बंद पूर्व मीडिया मुगल पीटर मुखर्जी और इंद्राणी मुखर्जी के बीच 16 साल का रिश्ता खत्म होने वाला है। दोनों आपसी सहमति से तलाक लेना चाहते हैं। कोर्ट ने उनकी तलाक की अर्जी स्वीकार कर ली है। मंगलवार को इस पर सुनवाई होगी। इस दौरान इंद्राणी और पीटर दोनों कोर्ट में हाजिर रहेंगे।

अपनी ही बेटी शीना की हत्या की प्रमुख आरोपी इंद्राणी मुखर्जी अपने दूसरे पति पीटर मुखर्जी से रिश्ता खत्म करना चाहती हैं। इंद्राणी के वकील की ओर से कोर्ट में याचिका दायर की गई थी जिसमें कहा गया था कि दोनों अपनी मर्जी से तलाक लेना चाहते हैं। इसलिए अर्जी पर सुनवाई के लिए कोर्ट की इजाजत चाहते हैं, क्योंकि जेल से बाहर निकलने के लिए कोर्ट की अनुमति जरूरी है। सीबीआई कोर्ट ने दोनों को फैमिली कोर्ट में हाजिर होने की इजाजत दे दी है।

कोर्ट की ओर से भायखला जेल के अधिकारियों को ताकीद की है कि मंगलवार को सुबह 11 बजे इंद्राणी को फैमिली कोर्ट में पेश करें। वहीं, ऑर्थर रोड जेल अधिकारी को भी निर्देश दिया गया है कि तय समय पर पीटर मुखर्जी को भी फैमिली कोर्ट में पेश किया जाए। इससे पहले जून में इंद्राणी के वकील ने कोर्ट के बताया था कि पीटर ने तलाक के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

2012 में हुई थी शीना बोरा की हत्या

इंद्राणी मुखर्जी ने नवंबर 2002 में पीटर मुखर्जी से शादी की थी। अप्रैल 2012 में शीना बोरा की नवी मुंबई से आगे पेण के जंगलों में हत्या कर लाश को ठिकाने लगा दिया गया था। इस हत्याकांड के आरोप में इंद्राणी और पीटर के अलावा इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना भी जेल में बंद हैं। इंद्राणी से शादी से पहले पीटर के दो बेटे हैं। वहीं, इंद्राणी को पूर्व पति से एक बेटा मिखाइल है जबकि बेटी शीना थी। इसके अलावा एक अन्य बेटी विधि पूर्व पति संजीव खन्ना से है। विधि दोनों के जेल जाने से पहले इंद्राणी और पीटर के साथ लंदन में रहती थीं।

Source: Purvanchal media