Viral

अगर MS धोनी नहीं कहते ये बात तो हैट्रिक नहीं ले पाते कुलदीप यादव

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव ने ऑस्‍ट्रेलियाई आक्रमण की कमर तोड़ दी. 253 रनों का पीछे करने उतरे कंगारू जब 32वें ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 148 रन बना चुके थे, उस समय कप्‍तान कोहली ने ओवर कुलदीप यादव को दिया. कुलदीप ने एक के बाद एक तीन विकेट झटके और नया इतिहास रच दिया. इससे पहले इसी मैदान पर कपिल देव साल 1991 में श्रीलंका के खिलाफ ये कारनाम कर चुके हैं. 

काफी कुछ चल रहा था दिमाग में

हैट्रिक बॉल फेंकने से पहले कुलदीप के दिमाग में काफी कुछ चल रहा था.उन्होंने बल्लेबाजों को अपनी वैरिएशन से खूब छकाया. भुवनेश्वर के साथ इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा, “यह निर्भर करता है कि अगर नया बल्लेबाज है तो मैं उसे वैरिएशन डालता हूं. हैट्रिक बॉल की बात आई तो मैंने सोचा कि गेंद अंदर की तरफ अच्छा टर्न नहीं हो रही थी. स्लिप लगाई हुई थी तो मैंने रॉन्ग वन फेंकने पर ज्यादा भरोसा दिखाया. सौभाग्य से वह हमारे पक्ष में रहा.”

हेट्रिक से पहले धोनी ने कही थी ये बात


लेकिन हैट्रिक लेने से पहले कुलदीप ने एमएस धोनी से काफी चर्चा की. इस बात का खुलासा करते हुए कुलदीप ने कहा, “मैंने धोनी भाई से पूछा, कैसी गेंद फेंकूं. इसका जवाब देते हुए माही ने कहा, ‘तुझे जैसा लगता है वो डाल.’ इसके बाद कुलदीप ने कहा, “मुझे बहुत खुशी हुई जो उन्होंने मुझपर भरोसा जताया.” 

ऐसे बनाई हैट्रिक 


-33वें ओवर में पहली गेंद कुलदीप ने वेड को की. कोई रन नहीं बना.
-ओवर की दूसरी गेंद लेगब्रे की. गेंद ने बल्‍ले का अंदरूनी किनारा लिया और स्‍टंप से जा टकराई.
-तीसरी गेंद कुलदीप ने एगर को आउट किया.
-चौथी गेंद कमिंस को की. बॉल बल्‍ले का किनारा लेते हुए धोनी के ग्‍लव्‍स में जा समाई.

Source: Gorakhpur times
Click link to read original post
अगर MS धोनी नहीं कहते ये बात तो हैट्रिक नहीं ले पाते कुलदीप यादव