National

भाजपा ने सपा में की सेंधमारी, 3 MLC से दिलाया इस्तीफा, 10 करोड़ का दिया ऑफर, देखें कौन है ये MLC !

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की सत्ता में काबिज भाजपा ने दूसरे दलों के नेताओं को तोड़ने का काम शुरू कर दिया है। जिसके लिए उसने अपना खजाना खोल दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी ने समाजवादी पार्टी के 3 एमएलसी को 10 – 10 करोड़ में खरीद लिया है और उनसे एमएलसी पद से इस्तीफा दिलवा दिया है।

समाजवादी पार्टी के तीन एमएलसी जिनके नाम भुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और मधुकर जेटली हैं इन तीनों ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक खबर है कि ये तीनों नेता समाजवादी पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। बीजेपी की तोड़फोड़ की इस राजनीती के पीछे सबसे बड़ी वजह यह बताई जा रही है कि प्रदेश की सत्ता में काबिज बीजेपी को 4 महीने से ज्यादा समय हो चूका है और उसके तीन सबसे बड़े चेहरे अभी तक किसी भी सदन के सदस्य नहीं है।

ये तीन चेहरे हैं योगी आदित्यनाथ, केशव मौर्या और दिनेश शर्मा इनके आलावा योगी सरकार के मुस्लिम चेहरे मोहसिन रजा और स्‍वतंत्र देव सिंह भी किसी सदन के सदस्य नहीं है ऐसे में ये माना जा रहा है इन सभी को विधान परिषद् में भेजने के लिए बीजेपी ने बड़ा गेम खेला है।

सपा के तीनों एमएलसी के बीजेपी में जाने से ये सीटें खाली हो जाएंगी। जिनपर बीजेपी आसानी से अपने नेताओं को एमएलसी बना सकेगी। इस कड़ी में सपा के इन नेताओं का इस्‍तीफा एमएलसी चुनावों के लिहाज से बीजेपी के लिए फायदे का सौदा हो सकता है।

हालांकि इस बात की भी चर्चा है कि फूलपुर से सांसद केशव प्रसाद मौर्य को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। माना जा रहा है कि 15 अगस्‍त के बाद केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल का विस्‍तार हो सकता है और केशव प्रसाद मौर्य को वहां जगह मिल सकती है।

Source: Indiakinews
Click link to read original post
भाजपा ने सपा में की सेंधमारी, 3 MLC से दिलाया इस्तीफा, 10 करोड़ का दिया ऑफर, देखें कौन है ये MLC !