…तो 30 सितंबर के बाद इस शहर में नहीं चलेगी उबर की कैब

Tech

लंदन: भारत में ओला और उबर जैसी ऐप आधारित कैब सेवाओं का खबू बोलबाला है. लेकिन दुनिया का एक शहर ऐसा है जहां 30 सितंबर के बाद शायद उबर की गाड़ियां नहीं चल पाएंगी. जी हां, लंदन के परिवहन नियामक ने अमेरिकी कंपनी उबर का लाइसेंस नवीनीकरण नहीं करने की घोषणा की है. नवीनीकरण से इनकार करते हुये नियामक ने कहा है कि कंपनी शहर में परिचालन करने के लिये उपयुक्त नहीं है. निर्णय के पीछे गंभीर अपराधों में सूचना देने में कंपनी के रवैये का हवाला दिया गया है. ब्रिटेन की राजधानी लंदन में उबर का परिचालन लाइसेंस 30 सितंबर को खत्म हो रहा है.

...तो 30 सितंबर के बाद इस शहर में नहीं चलेगी उबर की कैब

ट्रांसपोर्ट फॉर लंदन (टीएफएल) ने कहा कि उसे विश्वास नहीं है कि लंदन की सड़कों पर उबर उपयुक्त परिचालनकर्ता है. हमने यह निष्कर्ष निकाला है कि उबर लंदन लिमिटेड एक निजी किराया ऑपरेटर लाइसेंस रखने के योग्य नहीं है.

नियामक ने अपने बयान में कहा, “कई मुद्दों में उबर के दृष्टिकोण और आचरण में कमी का प्रदर्शन होता है, जिनमें सार्वजनिक सुरक्षा निहितार्थ हैं. गंभीर अपराधों की सूचना देने और चिकित्सा प्रमाण पत्र प्राप्त करने में उबर का रवैया चिंता का मुख्य विषय है.’’

वहीं, इस मामले में उबर का कहना है कि वह इस फैसले को चुनौती देगी. कंपनी ने कहा कि 35 लाख लंदनवासी हमारे ऐप का उपयोग करते हैं और 40,000 ड्राइवर अपनी जीविका चलाने के लिये हम पर निर्भर हैं, जो इस निर्णय से प्रभावित होगा.

The post …तो 30 सितंबर के बाद इस शहर में नहीं चलेगी उबर की कैब appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal mEDIA
Click link to read original post
…तो 30 सितंबर के बाद इस शहर में नहीं चलेगी उबर की कैब