मसूर दाल कि दाल से बना यें फेसपैक लाएं चेहरे पर निखार

Sports


ब्यूटी डेस्क:मसूर कि दाल का सेवन यों तो हमारी सेहत के लिए फायेमंद बताया गया । जो हमारे शरीर में कई तरह के पोषक तत्वों की कमी को पूरा करता है। मसूर कि दाल हमारी खूबसूरती में भी फायदेमंद बताई गई है। जो आपकी खूबसूरती में वरदान है। आप अपने फेस के निखार के लिए मसूर कि दाल से बना फैसपैक तैयार कर सकते है।

तो चलिए जानते है कि आप मसूर कि दाल अपने फेस के लिए फेसपैक को कैसे तैयार करें….

1 दिन में गोरा होने के लिये इसे इस तरह से तैयार करें इसका फेसपैक तैयार कर आप मुंहासे और दूसरी स्किन सबंधी प्रोब्लम को दूर कर सकते है….

टैनिंग से छुटकारा पाए इस फ्रूट से बनाए रिमूवल पैक, देखे ऐसे

इसके लिए आपको आधा कप रात भर भीगी मसूर दाल एक तिहाई कप कच्चा दूध में लेना होगा। सुबह भीगी हुई मसूर दाल को पीस लें। इसमें दूध मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार करें । इस पेस्ट से फैस पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें। फिर 20 मिनट तक के लिए सूखने दें। ठंडे पानी से धोएं और फेस थपथपाकर सुखाएं। ये फेसपैक सभी स्किन टाइप के लिए बेहतर रहेगा। है और यह आपकी स्किन के लिए बढ़िया स्क्रब भी है।

आप इसे इस तरह से भी तैयार कर सकते है। 50 ग्राम रातभर भीगी हुई मसूर दाल 1 चम्मच कच्चा दूध 1 चम्मच बादाम का तेल 2 चम्मच संतरे के छिलके का पाऊडर काम में लेवें। भीगी हुई मसूर दाल कि दाल का  पेस्ट तैयार करें । दाल के पेस्ट में बाकी सारी सामग्री मिला लेवें। और इसे फेस पर लगाएं और 15-20 मिनट तक सूखने दें। फिर ठंडे पानी से फेस वॉश करें। यह आपके फेस पर ग्लो लाने के लिए बेहतर रहेगा।

चेहरे की चमक के साथ पैरों की चमक भी यूं रखें बरकरार

 

The post मसूर दाल कि दाल से बना यें फेसपैक लाएं चेहरे पर निखार appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
मसूर दाल कि दाल से बना यें फेसपैक लाएं चेहरे पर निखार