International

PAK लॉन्च पर सेना प्रमुख बोले- सरहद पार की तो जमीन में गाड़ देंगे

अंतरराष्ट्रीय मंच और सीमा पर बार-बार मुंह की खाने के बावजूद आतंकवाद का पनाहगाह पाकिस्तान अपनी नापाक करतूत से बाज नहीं आ रहा है. वह फिर से भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने और बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक सीमा पार नियंत्रण रेखा के नजदीक पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में लांचिंग पैड पर 759 आतंकी भारत में घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं. इनमें से करीब 112 आतंकी उरी सेक्टर के पास सीमा पार कैंप कर रहे हैं.

आतंकियों को सेना प्रमुख रावत की चेतावनी

पिछले साल उरी में आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने PoK में दाखिल होकर कई आतंकी लांच पैड को नष्ट कर दिया था, जिसका बदला लेने के लिए पाकिस्तानी आतंकी फिर से बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. सीमा पार PoK में लांचिंग पैड पर आतंकियों के मौजूद होने के मद्देनजर सेना प्रमुख बिपिन रावत का ने कहा कि सरहद के उस पार जो आतंकवादी हैं, वो तैयार बैठे हैं. हम भी उनके लिए इस तरफ तैयार बैठे हैं. जनरल रावत ने बेहद सख्त लहजे में चेतावनी दी कि अगर वो (आतंकवादी) इधर आएंगे, तो हम उनको रिसीव करके ढाई फीट जमीन के नीचे गाड़ देंगे.

फिर होगी सर्जिकल स्ट्राइक’

जनरल बिपिन रावत ने एक बार फिर पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक की चेतावनी दी. जनरल रावत ने कहा, ‘सर्जिकल स्ट्राइक के जरिए एक संदेश देना था, जो हमने दिया. अगर वो नहीं समझेंगे तो फिर सर्जिकल स्ट्राइक की जाएगी’. मालूम हो कि पिछले साल उरी में सेना कैंप पर पाकिस्तानी आतंकियों के हमले के बाद भारत की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक की गई थी. इसमें भारतीय सेना ने सीमा पार आतंकियों के कैंपों को तबाह कर दिया था. साथ ही कई आतंकियों को ढेर कर दिया था.

सेना ने किया नाकाम

वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तान की एक और साजिश का खुलासा हुआ है. जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में जैश-ए मोहम्मद के जिन 4 आतंकियों को ढेर किया गया है, वो सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने की साजिश के तहत ही आए थे. हालांकि सुरक्षा बलों ने उनके नापाक मंसूबों को खाक कर दिया. बताया जा रहा है कि ये चारों जैश-ए मोहम्मद के जिस ग्रुप का हिस्सा थे, उसमें कुल 15 आतंकी थे. आतंकियों का ये ग्रुप उत्तरी कश्मीर से भारत की सरहद में दाखिल हुआ था.

PAK ने 22 दिन में 42 बार किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान की ओर से अभी तक नियंत्रण रेखा पर सीज़फायर का उल्लंघन लगातार किया जा रहा है. अब इंटरनेशनल बॉर्डर से घुसपैठ की कोशिश में जुटा पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर पर पिछले कई दिनों से सीमा पर से गोली बारी कर रहा है. आज़तक को ख़ुफ़िया सूत्रों ने जानकारी दी है कि जम्मू-कश्मीर में आतंकी घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान पाक रेंजर्स की गोलीबारी का सहारा ले रहा है.

LOC के बजाय इंटरनेशनल बॉर्डर पर मौजूद लॉन्चिंग पैड से घुसपैठ करने की फिराक में पाक सेना और पाक ख़ुफ़िया एजेंसी ISI अपने मंसूबों को सफल बनाना चाहती है. सूत्र बताते हैं कि पाक रेंजर्स की वर्दी में आतंकी जम्मू के इंटरनॅशनल बॉर्डर के उस पर आतंकी लॉन्चिंग पैड मसरूर बड़ा भाई के आस पास देखे गए. यही नहीं जम्मू के बीएसएफ़ की चोर गली बीएओपी के उस पार भी मूवमेंट देखा गया है. आपको बता दे कि पाकिस्तान पिछले कई दिनों से लश्कर और जैश के आतंकियों को फायरिंग की आड़ में घुसपैठ कराकर जम्मू के हिंटरलैंड में आतंकी वारदात को अन्जाम देने की कोशिश में जुटा है.

उरी में भारतीय सेना पर आतंकी हमले की बरसी पर पाकिस्तान की यह नापाक साजिश सामने आई है. उरी आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना की ओर से की गई सर्जिकल स्ट्राइक को पाकिस्तान भुला नहीं पा रहा है और वह इसका बदला लेना चाहता है. हालांकि सीमा पर भारतीय सुरक्षा बल मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं. पिछले एक हफ्ते में उरी सेक्टर समेत कई जगह लगातार घुसपैठ की कोशिश हो रही है और भारतीय सुरक्षा बल इन आतंकियों को ढेर कर रहे हैं. मंगलवार सुबह भी पाकिस्तानी आतंकियों ने उरी में घुसपैठ की, जिसके बाद से सेना सर्च ऑपरेशन चला रही है.

The post PAK लॉन्च पर सेना प्रमुख बोले- सरहद पार की तो जमीन में गाड़ देंगे appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media
Click link to read original post
PAK लॉन्च पर सेना प्रमुख बोले- सरहद पार की तो जमीन में गाड़ देंगे

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com