मुकेश अंबानी: हर भारतीय के पास अफोर्डेबल स्मार्टफोन हो…

Tech

इंडिया मोबाइल कांग्रेस में मुकेश अंबानी ने  कहा कि डेटा डिजिटल इकनॉमी का ऑक्सीजन है. डेटा एक प्रकार से नया ‘ऑयल’ है.हर भारतीय के पास अफोर्डेबल स्मार्टफोन हो, यह सुनिश्चित करना होगा. हमें सोसाइटी में कॉन्फिडेंस लाना होगा कि क्लाउड कंप्यूटिंग और आर्टिफिल इंटेलिजेंस जैसी चीजें संपत्ति और रोजगार प्राप्त करने की दिशा में सहायक उपकरण हैं. हमारी ह्यूमन कैपिटल (मानव संपदा) सबसे महत्वपूर्ण है.पीएम मोदी के डिजिटल इकनॉमी को पूरा करने के लिए हमें नेक्स्ट जेनरेशन के लिए टेक्नोलॉजी बनानी होगी, कोई अकेला कॉरपोरेट या अकेले सरकार यह लक्ष्य हासिल नहीं कर पाएगी.

Image result for मुकेश अंबानी

गौरतलब है कि इंडिया मोबाइल कांग्रेस देश विदेश की मोबाइल कंपनियां जो भारत में अपना कारोबार कर रही हैं, उन्हें एक मंच पर लाने का प्रयास हो रहा है. तीन दिवसीय इस कार्यक्रम में 500 से ज्यादा हस्तियां अपनी  बात रखेंगी. इसमें एयरटेल के ​सुनील मित्तल व आइडिया सेल्यूलर के कुमार मंगलम बिड़ला भी बोलेंगे. यह तीन दिवसीय कार्यक्रम यहां 29 सितंबर तक चलेगा.
दूरसंचार मंत्री (मनोज सिन्हा), आईटी मंत्री (रविशंकर प्रसाद) व रेल मंत्री (पीयूष गोयल) उद्घाटन सत्र में शामिल हुए हैं. प्रमुख दूरसंचार कंपनियों के प्रमुख यहां मौजूद हैं.

The post मुकेश अंबानी: हर भारतीय के पास अफोर्डेबल स्मार्टफोन हो… appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal mEDIA
Click link to read original post
मुकेश अंबानी: हर भारतीय के पास अफोर्डेबल स्मार्टफोन हो…