महंगे-महंगे प्रोडेक्ट छोड़ अपनाएं टमाटर, निखरने लगेगी त्वचा, जानिए कैसे..

Sports


ब्यूटी डेस्क: आजकल महिलाएं अपने आप को खुबसूरत दिखाने के लिए क्या कुछ नहीं कर रही हैं हर तरह के नुस्खें अपना रही हैं साथ ही महंगे-महंगे प्रोडेक्ट का इस्तेमाल भी करती है। आपको बतादें कि टमाटर भी आपकी स्किन को चमकदार बनाती है। जी हां आइए जानते है टमाटर ओर क्या काम करता है। यदि कोई व्यक्ति अपने चेहरे की खूबसूरती को बहुत देऱ तक रखना चाहता है तो उसके लिये टमाटर बहुत ही उपयोगी साबित हो सकता है। दरअसल टमाटर का फेस पैक बनाकर लगाने से त्वचा में बहुत निखार आता है। टमाटर में पाया जाने वाला लाइकोपीन नामक तत्व स्किन के लिये बहुत लाभदायक होता है। आइये जानते है टमाटर से बनने वाले फेस पैक्स के बारे में जो खूबसूरती को बढाते है।

सोनम ने ग्रीन ड्रैस में बिखेरें अपने हुस्न के जलवें रहा यें ग्लैमरस अंदाज

टमाटर के पल्प में एक चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर मिश्रण तैयार करें। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दें। सूख जाने के बाद चेहरा धो लें। यह चेहरे से दाग-धब्बों को हटाने तथा तुरंत निखार देने का काम करता है।

अपने होने वाले जीवन साथी के लिए चुनें यें खूबसूरत रिंग्स

1 चम्मच एलोवेरा के पल्प में 1 चम्मच टमाटर मिलाकर इनका पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। बाद में पानी से धो लें।

 

दो चम्मच टमाटर का गूदा, एक चम्मच दही, एक चम्मच नींबू, आधी चुटकी हल्दी और एक चम्मच शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं। अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। इससे आंखों के नीचे की झाईं दूर हो जाती है।

बैकलेस ब्लाउज डिजाइन इस फेस्टिव सीजन है लहंगे और साड़ी लुक के लिए परफैक्ट

 

एक टमाटर, दो चम्मच शहद और एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे तथा गर्दन पर लगाकर सूखने के लिए छोड़ दें। इससे चेहरे पर ग्लो आने के साथ-साथ दाग-धब्बे भी दूर होते हैं।

The post महंगे-महंगे प्रोडेक्ट छोड़ अपनाएं टमाटर, निखरने लगेगी त्वचा, जानिए कैसे.. appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
महंगे-महंगे प्रोडेक्ट छोड़ अपनाएं टमाटर, निखरने लगेगी त्वचा, जानिए कैसे..