इन वजहों से आती है रिश्तों में कटवाहट

Sports


लाइफस्टाइल डेस्क। रिश्तें बेहद नाजुक होते है ठीक वैसे ही जैसे की कच्चें धागें होते है इसलिए इन्हें हमेशा संभालकर रखना चाहिए। कहीं ऐसे रिश्ते होते हैं जिनमें बेहद अच्छी बाउडिंग होती है तो कहीं ऐसे भी रिश्ते होते है जिनमें गलतफेमी के कारण रिश्ते टूट जाते है।

– यदि कभी किसी से मतभेद हो जाए तो समझदारी इसी में है कि दूसरे व्यक्ति के सामने संक्षिप्त रूप में अपनी बात रख कर आप शांत हो जाएं। कुछ लोग छोटी-छोटी बातों को बेवजह बहस का मुद्दा बना देते हैं और उन पर लगातार बोलते रहते हैं।

– अक्सर काम बिगडऩे पर लोग सारा दोष दूसरों के सिर पर डाल देते हैं कि उनकी वजह से यह काम खराब हुआ है, ऐसा न करें। दूसरों को दोष की अपेक्षा विनम्रता से अपनी भूल स्वीकार करना सिखे।

– हर रिश्ते को थोड़ी-सी स्पेस की जरूरत होती है। इस बात का ध्यान रखें। कुछ लोग दूसरों के साथ अपने मन की बातें शेयर नहीं करना चाहते।

– यदि कोई अपना परेशानी में हो तो दुख तो होता ही है, परंतु सहानुभूति भी तभी अच्छी लगती है, लेकिन आप केवल बनावटी सहानुभूति नही दिखाएं। ऐसा करने से सामने वाले को भी दुख ही होगा।

– यह सच है कि हंसी-मजाक से रिश्तों में गर्मजोशी बनी रहती है, परंतु कुछ लोग कटाक्ष में कुछ ऐसी बातें कह जाते हैं, जिससे दूसरों की भावनाओं को ठेस पहुंचती है। इसलिए मजाक में भी हमें दूसरों से कोई ऐसी बात नहीं करनी चाहिए, जो उनके दिल को चुभे।

अगर आपकी भी होने वाली है एंगेजमैंट, तो अपनी पार्टनर के लिए चुने एक स्पैशल रिंग

बैकलेस ब्लाउज डिजाइन इस फेस्टिव सीजन है लहंगे और साड़ी लुक के लिए परफैक्ट

 

The post इन वजहों से आती है रिश्तों में कटवाहट appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
इन वजहों से आती है रिश्तों में कटवाहट