National

पीएम मोदी से मुलाकात का मौका मिल सकता है यशवंत सिन्हा को

पटना: पूर्व वित्तमंत्री और बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा ने कहा था कि उन्होंने पीएम मोदी से मुलाकात के लिए एक साल तक इतंजार किया. अब लगता है उनकी यह इच्छा पूरी होने वाली है. बता दें कि 14 अक्टूबर की पीएम मोदी पटना यूनविर्सिटी में शताब्दी समारोह में शामिल होने वाले हैं. वीसी रास बिहारी सिंह ने पुष्टि की है कि इसमें सिन्हा को भी आमंत्रित किया गया है. सिन्हा ने यहीं से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया था और यहां खुद पढ़ाया भी हुआ है.

Image result for पीएम मोदी से मुलाकात का मौका मिल सकता है यशवंत सिन्हा को, VENUE- पटना यूनिवर्सिटी

एक अधिकारी ने कहा कि सिन्हा इस कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं, इसके  संकेत उन्होंने नहीं दिए हैं. सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अभी तक कुछ निर्णय नहीं लिया है. बता दें कि पिछले दिनों यशवंत सिन्हा ने गिरती अर्थव्यस्था के लिए वित्त मंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा था. एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में सिन्हा ने कहा कि नोटबंदी ने गिरती जीडीपी को और कमजोर करने में अहम भूमिका अदा की. तंज कसते हुए सिन्हा ने कहा कि पीएम मोदी कहते हैं कि उन्होंने गरीबी को काफी करीब से देखा है, अब जिस तरीके से उनके वित्त मंत्री काम कर रहे हैं, उससे ऐसा लगता है कि वे सभी भारतीयों को गरीबी पास से दिखाएं. आज के समय में न ही नौकरी मिल रही है और न ही विकास तेज़ हो रहा है, जिसका सीधा असर इन्वेस्टमेंट और जीडीपी पर पड़ा है.

मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर पिता यशवंत सिन्हा के लेख का जवाब उनके बेटे और नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा की तरफ से दिया गया. पिता की तर्ज पर ही उन्होंने भी एक अंग्रेजी अखबार में लेख लिखा जिसमें अपने पिता की राय से असहमति जाहिर करते हुए मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों का जमकर बचाव किया.

मौजूद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी यशवंत सिन्हा पर पलटवार किया. नाम लिए बग़ैर कहा- वो 80 की उम्र में नौकरी ढूंढ रहे हैं. अब यशवंत सिन्हा ने एक बार फिर जेटली के इस वार पर पलटवार किया है. इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में यशवंत सिन्हा ने कहा कि अगर मैं नौकरी ढूंढ रहा होता तो जेटली यहां नहीं होते. वो कह रहे हैं कि मैं निजी हमले कर रहा हूं, लेकिन ये सही नहीं है.

वीसी ने कहा कि यदि सिन्हा कार्यक्रम में शामिल होते भी हैं तो हो सकता है कि वह पीएम मोदी के निकट न बैठें क्योंकि पीएम और उनके अधिकारियों के सिक्यॉरिटी इंतजामात, सीट अरेंजमेंट अलग होंगे. लेकिन उन्होंने साफ किया कि सिंह और भी कई कार्यक्रम होने हैं जिसमें यशवंत सिन्हा का फेलिसिटेशन किया जाना भी शामिल है. कार्यक्रम में बिहार के सीएम नीतीश कुमार समेत केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, एक्टर और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा और लालू यादव भी शामिल हो सकते हैं.

The post पीएम मोदी से मुलाकात का मौका मिल सकता है यशवंत सिन्हा को appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media
Click link to read original post
पीएम मोदी से मुलाकात का मौका मिल सकता है यशवंत सिन्हा को