Humer

इसलिए फौजी के बाल छोटे होते हैं !

इंटरनेट डेस्क। आजकल का फैशन बड़े बालों और नई-नई हेयर स्टाइल का हैं ऐसे में हमारे देश के फौजी इन फैशन और हेयर स्टाइल को छोडकर देश के सीमा पर हमारी रक्षा के लिए हर समय तैनात रहते हैं, आपने देखा होगा कि हमारे आर्मी में जीतने भी लोग हैं उनके बाल आपको छोटे ही मिलेंगे और आप उनके बालों की स्टाइल से पहचान लेते हैं कि ये फौज में है। लेकिन कभी आपने गौर किया हैं कि फौजी के बाल छोटे ही क्यों होते हैं, बड़े बाल वह क्यों नहीं रख सकते हैं आज हम आपको बताते हैं कि ऐसा क्यों नहीं हो सकता, आइए जानते हैं,

एक बात तो हम सब जानते हैं कि सैनिकों को युद्व के क्षेत्र में अधिक से अधिक समय बिताना पड़ता है। युद्व के दौरान उन्हें सर पर हेलमेट और कई प्रकार के गैजेट्स पहनने होते हैं। जिसकी वहज से सैनिक लंबे बाल नही रखते हैं छोटे बाल रखने से गर्मी भी कम लगती है। और गैजेट्स पहनने में आसानी होती है।

जब सैनिक बंदूक से निशाना लगते हैं तो इसके लिए उन्हें धैर्य की जरूरत होती। निशाना लगाते वक्त बीच में एक बाल भी बाधा बन सकता हैं, इसके लिए बालों को छोटा रखा जाता है।
आप जाने हैं कि छोटे बाल बहुत जल्द ही सुख जाते हैं और सैनिकों को कई बार नदी-नाले और बारिशों का सामना करना पड़ता हैं, जिसकी वहज से लंबे बाल रखने से सर्दी जुकाम की चपेट में आ सकते हैं छोटे बाल रखने से इन खतरों से बचा जा सकता है।

हवाई जहाज के बारें में दस जानकारियां जो शायद ही आप जानते होंगे !

गर्लफ्रेंड कहती हैं नहीं करते अब तुम पहले जैसा प्यार, तो इस तरह कराएं उन्हें अपने प्यार का अहसास !

कडवाहट को भूल, यूं लाए रिलेशन में नजदीकियां

 

The post इसलिए फौजी के बाल छोटे होते हैं ! appeared first on Rochakkhabare.

Source: Rochak khabare
Click link to read original post
इसलिए फौजी के बाल छोटे होते हैं !