बालों को झडऩे से रोकता है नारियल का दूध, जाने कैसे

Sports


ब्यूटी डेस्क:  बालों के झड़ने और उसके सही तरह से विकास नहीं होने के कारण बहुत से लोग परेशान रहते हैं। लड़का और लड़की दोनों ही इस समस्या से परेशान रहते हैं। नारियल के दूध में नियासिन, विटामिन-ई और फोलेट होता है जो सिर की त्वचा में रक्त के संचार को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। इसके अलावा यह बालों के गिरने को भी रोकता है। नारियल के दूध में पाए जाने वाले पोषक तत्व बालों को सिल्की करते हैं और साथ ही सिर की त्वचा पर होने वाली खुजली से भी राहत दिलाते हैं। बालों को सही पोषण देने का ये एक बेहतर प्राकृतिक तरीका होता है। आइए जानते हैं किस प्रकार नारियल का दूध बालों के विकास में फायदेमंद होता है।

Top Kont हेयरस्टाइल से खुद को इस तरह दिखाएं और भी स्टाइलिश

बालों के विकास के लिए नारियल का दूध:

नारियल का दूध बालों के स्कैल्प तक पहुंचकर क्युटिकल्स को सही पोषण प्रदान करता है और फॉलिकल्स को बेहतर बनाता है। अतिरिक्त नमी और पोषण फॉलिकल्स के उत्पादकता को बढ़ावा देता है और बालों के विकास में भी मदद करता है।

इन डिफरेंट हेयर स्टाइल से दे अपने आप को न्यू लुक

कंडीशनिंग के लिए नारियल का दूध और शहद: शहद में ह्यूमेक्टेंट पाया जाता है जो बालों को जरूरी नमी प्रदान करता है। इसके अलावा नारियल के दूध में विटामिन-ई और फोलेट होता है जो बालों के लिए एक अच्छे कंडिशनर की तरह काम करता है।

बालों के विकास के लिए नारियल का दूध और दही: कैम्फॉर हेयर फॉलिकल्स को प्रोत्साहित करने में मदद करता है और बालों के विकास में भी मदद करता है। बालों में वॉल्यूम आने की वजह से बालों का विकास तेजी से होता है । इसके अलावा नारियल का दूध और दही में विटामिन और फॉस्फोरस होता है जो बालों के झड़ने को रोकता है।

नारियल का दूध और एलोवेरा: एलोवेरा में ग्रोथ-बूस्टिंग प्रॉपर्टिज होता है जो बालों के विकास में मदद करता है और साथ ही सिर की त्वचा को भी स्वस्थ रखता है। इसके अलावा नारियल का दूध और एलोवेरा में फोलेट और एन्जाइम होता है जो डैंड्रफ और सिर की त्वचा में होने वाली खुजली की समस्या को भी दूर करने में मदद करता है।

नारियल का दूध और नींबू का रस: नींबू के रस में विटामिन-सी होता है जो कोलेजन के उत्पादन में मदद करता है। विटामिन-सी होने की वजह से बालों को सही पोषण मिलता है जो कोलेजन को बढ़ावा देता है और बालों के विकास में भी मदद करता है।

The post बालों को झडऩे से रोकता है नारियल का दूध, जाने कैसे appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
बालों को झडऩे से रोकता है नारियल का दूध, जाने कैसे