यें ही है वो क्रिकेटर-फुटबॉलर खिलाड़ी, जो है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर !

Sports


खेल डेस्क। जितने भी खिलाड़ी हेाते है वो यें ही सोचते है कि कैसे भी हमारे देश को हम जिताने मे मदद करें । एक खेल को चाहें से वो एक खेल की तरह ही खेलतें है लेकिन हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने देश का प्रतिनधित्व करे और अपने अच्छे प्रदर्शन से देश को गौरान्वित करे। परन्तु दुनियाभर में कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो एक नहीं एक से ज्यादा खेलों में अपने देश का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

एलिस पेरी

ऑस्ट्रेलिया की एक ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने क्रिकेट और फुटबॉल की सबसे बड़ी प्रतियागिताओं यानी विश्वकप में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है। 3 नवंबर 1990 की जन्मीं पेरी ने 16 वर्ष की उम्र में ऑस्ट्रेलिया की राष्ट्रीय फुटबॉल और क्रिकेट में जगह बनाई थी। उन्होंने जुलाई 2007 में ऑस्ट्रेलिया के लिए पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच खेला था। इसके एक माह बाद ऑस्ट्रेलियाई फुटबॉल टीम के लिए भी उन्होंने यह गजब कारनामा किया था।

एलिस पेरी ऑस्ट्रेलिया की और से क्रिकेट और फुटबॉल में प्रतिनिधित्व करने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी हैं। इसके साथ ही वह क्रिकेट और फुटबॉल के विश्वकप में खेलने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी हैं।

पेरी अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 6 टेस्ट, 77 वनडे और 67 टी-20 मैच खेले हैं। पेरी ने बतौर गेंदबाद टेस्ट में 27, वनडे में 105 और टी-20 में 77 विकेट हासिल किए हैं। वहीं बल्लेबाजी में पेरी ने टेस्ट में 219, वनडे में 1585 और टी-20 में 797 रन बनाए हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वह एक भी शतक नहीं लगा पाई हैं। टेस्ट में 1, वनडे में 14 और टी-20 में 3 अर्धशतक लगा चुकी हैं।

उन्हें 2014 में ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। वह वर्ष 2013 में आयोजित महिला क्रिकेट विश्वकप विजेता टीम की सदस्य थीं। साल 2010 में टी-20 विश्वकप जीतने वाली टीम की वह सदस्य थीं। फाइनल मुकाबले में उन्हें मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था।

फुटबॉल के मैदान में वह क्रिकेट के मैदान पर अलग दिखाई देती हैं। जहां क्रिकेट में पेरी बतौर तेज गेंदबाज अटैक करती हैं वहीं फुटबॉल में वह बतौर डिफेंडर खेलती हैं। उन्होंने 16 अंतरराष्ट्रीय मैचों में ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीन गोल किए हैं।

अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा एक बार फिर करेंगे स्क्रीन शेयर

पिम्पल्स से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये उपाय

एक जैसे एयरपोर्ट लुक में नजर आयी कटरीना कैफ और काजोल

करिश्मा कपूर का लेटेस्ट मैगज़ीन फोटोशूट, जिसमे दिखीं वो बहुत ही गॉर्जियस

The post यें ही है वो क्रिकेटर-फुटबॉलर खिलाड़ी, जो है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर ! appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
यें ही है वो क्रिकेटर-फुटबॉलर खिलाड़ी, जो है दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर !