केले का फूल बचाता है कई गंभीर बीमारियों से, देखे यहां

Sports


लाइफस्टाइल डेस्क: केले का पेड़ एक ऐसा पेड़ है, जिसके हर हिस्से को किसी न किसी काम में लाया जा सकता है। फूल, फल और तने को खा सकते हैं, पत्तियों का इस्तेमाल प्लेट की तरह कर सकते हैं और छाल का इस्तेमाल कागज बनाने के लिए किया जा सकता है। केले के दिल के तौर पर जाने जाने वाले केले के फूल में ढेर सारा फाइबर, प्रोटीन, पोटैशियम, कैल्शियम, कॉपर, फॉस्फोरस, आयरन, मैग्नीशियम और विटामिन ई होता है।

मुंह के छालों को दूर करेंगी इन पेड़ों कि पत्तियां

 केला जो खाने में स्वादिष्ट होता है और हमारे शरीर के लिए भी लाभदायक होता है, केला दवाई के काम भी आता है जिसे खाकर हम अपनी कई छोटी मोटी बिमारी को दूर कर सकते है। केले का फूल भी हमारी छोटी मोटी बिमारी को दूर कर सकता है, चलिए जानते है की केले का फूल हमारी किस प्रकार सहायता कर सकता है –

इन फूलों में ढेर सारा मैग्नीशियम होता है, ये आपका मूड सुधारकर स्ट्रेस को कम करने की शक्ति रखते हैं। केले का फूल खाने से शरीर में आयरन वगेरा की कमी नहीं होती और रक्त चाप संतुलन बना रहता है शरीर में स्फूर्ति रहती है।

खाली पेट पानी पीनें के फायदें जानकर दंग रह जाएंगे आप !

कैंसर जैसी खतरनाक बिमारी से बचने के लिए केले का फूल इस्तेमाल करना चाहिए, इसे अत्यधिक मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट तत्व होते हैं जो फ्री रेडिकल्स से बचाने के साथ ही कैंसर से बचाए रखने में अहम भूमिका निभाते हैं।

केले का फूल मानसिक तनाव को भी दूर कर सकता है इस फूल में मैग्नीशियम एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी डिप्रेसेंट तत्व होते हैं जिसे खाने से मानसिक तनाव दूर ही जाता है।

केले के फूल का चूर्ण बनाकर सेवन से पाचन क्रिया सम्बन्धी परेशानिया नष्ट हो जाती है और इसके अलावा पेटदर्द, गैस, अपच, एसिडिटी इन सब में भी लाभदायक है।

The post केले का फूल बचाता है कई गंभीर बीमारियों से, देखे यहां appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
केले का फूल बचाता है कई गंभीर बीमारियों से, देखे यहां