इमरान ख़ान जो गावस्कर-कपिल के दीवाने थे

Sports


खेल  डेस्क।  इमरान के उदय ने पाकिस्तान क्रिकेट के स्तर और टेस्ट जीतने की क्षमता को बढ़ा दिया. सिडनी में पहली बार इमरान और मियांदाद ने जीत में अहम योगदान दिया, लेकिन अगले 15 सालों में ये सिलसिला कई बार देखने को मिला.

Image result for imran khan

इमरान ख़ान न केवल तेज़ गेंदबाज़ी के बूते बल्कि अपनी ऑलराउंड प्रतिभा के ज़रिए क़रीब दो दशक तक पाकिस्तानी क्रिकेट के आधार स्तंभ बने रहे.

title

इमरान का नाम भारत की जीनत अमान से भी जोड़ा गया. 1979-80 में पाकिस्तानी टीम भारत के दौरे पर आई थी और फेवरिट होने के बाद भी उसे हार का सामना करना पड़ा था.

title

इमरान ख़ान के करियर का सबसे सुनहरा क्षण 1992 में आया जबकि उनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप जीतने का करिश्मा कर दिखाया.

title

1995 में इमरान ने ब्रिटिश उद्योगपति गोल्ड स्मिथ की बेटी जेमिमा गोल्ड स्मिथ से शादी की, लेकिन बाद में दोनों में तलाक़ हो गया. इसके बाद उन्होंने टेलीविज़न एंकर रेहम ख़ान से भी दूसरी शादी की, लेकिन ये शादी ज़्यादा दिनों तक नहीं चली.

इमरान ने  तहरीक-ए-इंसाफ़ पार्टी का गठन किया जो मौजूदा समय में पाकिस्तान का तीसरा सबसे बड़ा राजनीतिक दल बन गया है. लेकिन राजनीति में पैर जमाने में इमरान को उतनी मेहनत करनी पड़ रही है जितनी उन्हें कभी नहीं करनी पड़ी.

The post इमरान ख़ान जो गावस्कर-कपिल के दीवाने थे appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
इमरान ख़ान जो गावस्कर-कपिल के दीवाने थे