आलू से निखारें बाल और फेस की खोई हुई रंगत

Sports


ब्यूटी डेस्क: घर कि किचन में मिलना वाला आलू हमारे खाने में तो काम में लिया जाता ही है। इसमें मौजूद तत्व सेहत के साथ खूबसूरती के लिए भी फायदेमंद है। जो फेस कि रंगत के साथ आपके बालों की खूबसूरती को भी बढ़ाते है। इसे आप फेस पर यूज कर अपने फेस पर जादूई सा निखार पा सकते है। अगर आप डार्क सर्कल की प्रोब्लम से परेशान है तो आलू की स्लाइस काटकर अपने आंखों के नीचे के काले घेरों पर लगाएं यह आपकी आंखों के डार्क सर्कल की प्रोब्लम को दूर करने में फायदेमंद होगा। इन सभी फायदों के चलते आलू के और भी कई बेहतरीन फायदें है।

तो चलिए जानते है आलू के और बेहतरीन फायदों को जो लाते है खूबसूरती में निखार….

आलू में स्‍टार्च हेाता है, साथ में इसमें पोटैशियम, विटामिन B6 और C भी पाया जाता है। विटामिन सी एंटीऑक्‍सीडेंट की तरह काम करता है तथा स्‍टार्च से डैमेज स्‍किन की प्रोब्लम को ठीक करता है। आप अपने फेस के लिए आलू के रस तैयार किया हुआ फेस मास्क भी तैयार कर सकते है।

दुल्हन के लिए पोल्का डॉट फुटवियर

अगर आप फेस पर कील मुंहासों की प्रोब्लम से परेशान है तो एक कटोरी में 1 चम्‍मच आलू का रस और 2 चम्‍मच नींबू का रस मिला कर उसमें मुल्‍तानी मिट्टी डाल कर पेस्‍ट तैयार करें। फिर इसे अपने फेस के लिए यूज करें। और सादें पानी से फेस को वॉश करें यें स्किन में खूबसूरती निखारने का काम करता है।

अगर आंखों के नीचें डार्क सर्कल आ रहे तो इन्हे दूर करने के लिए कच्‍चे आलू की पतली स्‍लाइस काटे और उसे आंखों पर 10 मिनट के लियें रख देंवे। बाद में फेस को गुनगुने पानी से वॉश करें। यह आंखों पर अपना कमला दिखाने लगेगें।

अगर आप बालों को खूबसूरत काला घना बनाना चाहते है तो बालों को लंबा काला घना बनाने के लिए कुछ चम्मच आलू का रस, एलोवेरा ज़ेल और 1 चम्मच शहद मिलाकर घरेलू हेयर मास्क तैयार करें। और इसे बालों की जड़ों में अच्छे से मसाज करे यें आपके खूबसूरती निखार में फायदेमंद रहेगा।

ऐसे आप आसानी से लगा पाएँगे आई लाइनर

The post आलू से निखारें बाल और फेस की खोई हुई रंगत appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
आलू से निखारें बाल और फेस की खोई हुई रंगत