Sports

Pak vs SL: रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को दी श्रीलंका ने 68 रन से मात, देखे यहां


खेल डेस्क: श्रीलंका के खिलाफ दुबई में खेले गए टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के आखिरी दिन मुकाबला बेहद रोमांचक स्थिति में आ पहुंचा, जिसमें आखिरकार श्रीलंका ने 68 रन से जीत दर्ज की। ऑफ स्पिनर दिलरुवान परेरा ने पांच विकेट लेकर श्रीलंका को पाकिस्तान के खिलाफ  68 रन से जीत दिला दी। इस जीत के साथ सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ श्रीलंका ने सीरीज अपने कब्जे में भी कर ली। इससे पहले श्रीलंका ने पहला टेस्ट आबु धाबी में 21 रन से जीता था।

परेरा ने 98 रन देकर पांच विकेट लिए। पाकिस्तान की टीम को 317 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन टीम पांचवें और अंतिम दिन 248 रन पर ऑलआउट हो गई। असद शफीक ने अपना 11वां टेस्ट शतक बनाते हुए 112 रन की पारी खेली।
रणजी ट्रॉफी में मुंबई की तरफ से नहीं खेलेंगे अजिंक्य रहाणे
शफीक और कप्तान सरफराज अहमद (68) ने छठे विकेट के लिए 173 रन जोड़े। शफीक नौवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। शफीक ने 253 मिनट क्रीज पर रुकते हुए अपनी पारी में दस चौके लगाए। शफीक ने पिछले साल ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शतक (137 रन) लगाया थास लेकिन तब भी पाक हार गया था।

सात वर्षों में पहली हार 

पाकिस्तान की अपने दूसरे घरेलू मैदान संयुक्त अरब अमीरात में सात वर्षों में पहली हार है। उन्होंने यूएई में पिछले नौ में से पांच मैच जीते थे और चार ड्रॉ रहे थे। 2009 में श्रीलंका टीम की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान तटस्थ स्थल यूएई में खेलने को विवश है।

इसके अलावा 2007 में दक्षिण अफ्रीका से हार के बाद यह पाकिस्तान की घरेलू टेस्ट में पहली सीरीज हार है। 2007 में पाकिस्तान ने अपने मैदानों पर मैच खेले थे।  पाकिस्तान क्रिकेट के इतिहास में उनका दूसरी बार क्लीनस्वीप हुआ है। इस जीत से श्रीलंका आईसीसी टेस्ट टीम रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंच गया है जबकि पाकिस्तान एक पायदान नीचे सातवें स्थान पर खिसक गया है।

The post Pak vs SL: रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को दी श्रीलंका ने 68 रन से मात, देखे यहां appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
Pak vs SL: रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को दी श्रीलंका ने 68 रन से मात, देखे यहां

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com