पॉल कॉलिंगवुड ने बनाया WORLD RECORD

Sports


इंगलैण्ड के स्टार ऑल-राउंडर और पूर्व कप्तान रहे पॉल कॉलिगवुड अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। लेकिन 41 की उम्र में भी इस पूर्व कप्तान के बल्ले की धार बिल्कुल भी कम नहीं हुई है। हाल ही में नेटवेस्ट टी 20 में खेलने के दौरान पॉल कॉलिंगवुड ने एक बड़ा कारनामा का दिखाया, वो टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए।

इस रविवार को नेटवेस्ट टी20 ब्लास्ट में अपनी टीम डरहम की और से खेलते हुए कॉलिंगवुड ने नाबाद 108 रन की पारी खेली, इन दौरान उन्होंने 60 गेंदों का सामना किया और 10 चौके और चार छक्‍के भी जमाए। सबसे ज्यादा उम्र में शतक लगाने का रिकॉर्ड इससे पहले ग्रीम हिक के नाम था. हिक ने 41 साल 37 दिनों में यह कारनामा किया था. जबकि कॉलिंगवुड ने 41 साल 65 दिन थी उम्र में ये कारनामा किया है।

उनकी इस दमदार पारी की बदौलत डरहम ने 201 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया. लेकिन कॉलिंगवुड की इस रिकॉर्ड पारी के बावजूद डरहम की टीम को वारसेस्‍टरशायर को हार का सामना करना पड़ा. विरोधी टीम ने इस लक्ष्य को 18.1 ओवरों में महज 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इंग्लैंड के इस दिग्गज ने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट मैचों में 4259 रन बनाए. वहीं 197 वनडे मुकाबलों में उनके नाम 5092 रन दर्ज है. वहीं 35 टी20 मैचों में उन्होंने अपने देश के लिए 583 रन बनाए हैं. साल 2011 में वो अंतराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह गए।

सैफ अली खान और उनके बच्चे हुए ‘आईफा 2017’ के लिए न्यूयॉर्क रवाना

ब्लैक हेड्स को हटाने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय

ईशा गुप्ता के लेटेस्ट लुक्स जो हैं पार्टी और फेस्टिवल के लिए बेस्ट

मानसून में बॉलीवुड सेलेब्स का फ्लोरल लुक

The post पॉल कॉलिंगवुड ने बनाया WORLD RECORD appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
पॉल कॉलिंगवुड ने बनाया WORLD RECORD