ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए मशहूर सहवाग को इस गेंदबाज से लगता था डर

Sports


स्पोर्ट्स डेस्क। वीरेंद्र सहवाग रिटायरमेंट के बाद ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मजेदार पोस्ट कर फैंस को गुदगुदाते रहते हैं लेकिन क्रिकेट में ताबड़तोड़ बैटिंग से दर्शकों का मनोरंजन करने वाले टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए काफी मशहूर थे। सहवाग किसी भी तेज गेंदबाज से नहीं डरते थे,वो डरते ‌थे एक फिरकी गेंदबाज से।

T20 में इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं जसप्रीत बुमराह

 

वैसे तो सहवाग आसानी से चौके और छक्के लगाने वाले बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं। सहवाग की विस्फोटक बल्लेबाजी के सामने दुनिया के दिग्गज गेंदबाज घबराते थे। मगर उनको एक गेंदबाज से डर का सामना करना पड़ता था।

सहवाग श्रीलंका के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की गेंदबाजी से डरते है। एक टीवी चैनल के साथ बातचीत में सहवाग ने कहा, ‘मुरलीधरन के खिलाफ बल्लेबाजी करना बेहद मुश्किल साबित होता था। इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि यूं तो मुझे किसी गेंदबाज से डर नहीं लगता था। मगर मुरलीधरन की फिरकी और चेहरे के हाव-भाव डर पैदा कर देते थे, जिससे उन्हें खेलने में बहुत मुश्किल होता था।

सुरेश रैना ने कहा- कुंबले की वजह से भारतीय टीम को मिले कुलदीप

सहवाग एक ऐसे विस्फोटक बल्लेबाज थे जो 90, 190 और 290 के स्कोर पर भी खेलते हुए छक्का मारने का माद्दा रखते थे और इस बात के लिए वो सचिन तेंदुलकर से कई बार डांट भी खा चुके थे। मगर फिर भी वो ऐसा करने से कभी भी नहीं घबराए।

बेन स्टोक्स को जोर का झटका, इस कंपनी ने तोड़ा करार

रिटायरमेंट के बाद वीरेंद्र सहवाग कमेंट्री में भी काफी चर्चित हुए हैं। वे कमेंट्री के दौरान वन लाइनर बोलते हैं। जिसे काफी पसंद किया जाता है। सहवाग अपनी खास विस्फोटक बैटिंग के लिए जाने जाते हैं। वे भारतीय क्रिकेट के पहले सलामी बल्लेबाज हैं, जिन्होंने बेखौफ होकर गेंदबाजों की धुनाई करनी शुरू की।

अब तक टेस्ट क्रिकेट में सहवाग ही एक मात्र ऐसे भारतीय बल्लेबाज है, जिन्होंने दो तिहरे शतक लगाए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ मुल्तान में सहवाग ने 309 रन बनाए थे। वहीं 2008 में चेन्नई में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 318 रनों की पारी खेली थी।

The post ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए मशहूर सहवाग को इस गेंदबाज से लगता था डर appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
ताबड़तोड़ बैटिंग के लिए मशहूर सहवाग को इस गेंदबाज से लगता था डर