धोखा मिलने के बाद भी पत्नियां क्यों रहती है पति के साथ, जानिए

Sports


लाइफस्टाइल डेस्क। शादी एक ऐसा अनमोल रिश्ता होता है, जिसमे दोनों ही एक दूसरे के हमराही बनकर साथ निभाते है। सुख दुख मेंं एक दूसरे का हाथ नहीं छोड़ते है। लेकिन शादी होने के बाद कुछ समय तो सब ठीक चलता रहता है, लेकिन अचानक पति कोई बात छिपाने लगे और उसके व्यवहार में बदलाव आ जाए तो ये ऐसे रिश्ते अफेयर के संकेत हो सकते है। इससे परेशान होकर बहुत से पत्नियां अपने पति से दूरिया बना लेती है। लेकिन कुछ औरते होती है, जो धोखे सहन कर अपने पति के साथ ही रहती है। ऐसे कई कारण जिनकी वजह से पत्नियां अपने पति के धोखे के बाद भी उनका साथ नहीं छोड़ती है..

अनुष्का कि ब्लू ड्रैस ने उठाया सितम

 

दूसरा अवसर देना चाहिए कहीं न कहीं औरत यह समझ कर धोखेबाज पति के साथ रहने लगती है कि हर किसी को एक अवसर मिलना चाहिए। ताकि वह अपनी गलती को सुधार सकें और अपनी गलती का महसूस करें।

 डर महिलाओं के मन में अक्सर एक डर होता है कि अगर पति छोड़ देगा तो मेरा क्या होगा। दूसरा उन्हें यह डर होता है कि  समाज क्या कहेंगा। सब उसे ही दोषी कहेंगे।

डिजाइनर आउटफिट्स में नजर आई Sargun

 असफल नहीं होना चाहती वह अपने परिवार और प्रयजनों की नजरों में अच्छा बना रहना चाहती है। उन्हें लगता है कि प्यार सब कुछ बदल देता है। वह यह सोच कर पति के साथ रहने को तैयार रहती है कि मैं असफल नहीं हो सकती।

 आत्म-सम्मान की कमी बहुत सी महिलाओं में आत्म-सम्मान की कमी होती है। वह समाज में अपने आप को अकेला और अधूरा समझने लगती है। इसी डर की वजह से वह धोखेबाज पति का साथ देना ही बेहतर समझती है।

 भविष्य कई महिलाएं अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंचित होती है। महिलाए सोचती है कि उनके इस स्टेप का भुगतान आगे चलकर कहीं बच्चों को न भुगतना पड़ जाए।

डंप महसूस नहीं करना चाहती पति चाहें धोखा दे रहा हो लेकिन फिर भी वह अपने पति के ऊपर हक रखती है। उसको छोड़ना नहीं चाहती, ताकि दुनिया उन्हें डंप न समझें।

नया रिश्ता बनाने का डर उन्हें लगता है कि जिसके साथ मैंने इतने साल बिताएं उसी के साथ रहना बेहतर है। किसी अंजान को समझने थोड़ा मुश्किल लगता है। वह यह भी सोचती है कि दूसरा इससे ज्यादा बुरा न मिल जाए।

The post धोखा मिलने के बाद भी पत्नियां क्यों रहती है पति के साथ, जानिए appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
धोखा मिलने के बाद भी पत्नियां क्यों रहती है पति के साथ, जानिए