National

2019 के चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, देखें क्या – क्या होंगे बदलाव !

लखनऊ, 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी नए तेवर और कलेवर में आने की तैयारी कर रही है। जिसकी शुरुआत पार्टी के सदस्यता अभियान से हो गई थी। सदस्यता अभियान में मिली जबरदस्त सफलता के बाद सितंबर में पार्टी का राष्‍ट्रीय अधिवेशन होने जा रहा है।

पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में पार्टी को नई धार देने के लिए अहम फैसले लिए जाने की उम्‍मीद है। पार्टी इसके जरिये युवा चेहरों को आगे बढ़ाने के साथ प्रदेश के विकास के एजेंडे को केंद्र में रखकर जन विश्‍वास को मजबूत बनाने की कोशिश करने की योजना बना रही है।

सूत्रों के मुताबिक पार्टी के संविधान में भी आंशिक बदलाव होने की उम्‍मीद है। इसके चलते राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष का कार्यकाल पांच वर्ष किए जाने की उम्‍मीद है। स्‍थानीय स्‍तर पर पार्टी के ढांचे को आधुनिक बनाते हुए इनको नए संपर्क संचार साधनों से जोड़ा जाएगा। इसका मकसद सोशल नेटवर्किंग के माध्यम से पार्टी को मजबूत करना और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पार्टी की पहुंच को बढ़ाना है।

बूथ स्‍तर से लेकर राष्‍ट्रीय टीम के पदाधिकारियों को नई तकनीकों के इस्‍तेमाल का प्रशिक्षण देने के लिए विशेष शिविर भी आयोजित किए जाएंगे। वैचारिक आधार को धार देने के साथ जन समस्‍याओं के लिए संघर्ष करने की योजना तैयार की जाएगी।

Source: Indiakinews
Click link to read original post
2019 के चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी में होने जा रहा है बड़ा बदलाव, देखें क्या – क्या होंगे बदलाव !