शानदार – भारतीय महिलाओं ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जबरदस्त तरीके से धोया, देखे फुल स्कोर !

Sports

लंदन, भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के पाकिस्तान के हाथों हारने के बाद क्रिकेट प्रेमियों को निराशा हाथ लगी थी। आज महिला क्रिकेट टीम ने पकिस्तान को धोकर भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के चेचरों पर मुस्कान लाने का काम किया।

भारत ने आइसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के राउंड रॉबिन मैच में रविवार को पाकिस्तान को कम स्कोर वाले मैच में 95 रन से हराकर जीत की हैट्रिक लगायी।

भारत तीन मैचों में तीन जीत से छह अंक के साथ अंक तालिका में सबसे ऊपर है, जबकि पाकिस्तान ने अपने तीनों मैच गंवाए हैं। भारत ने विश्व कप में पाकिस्तान से अब तक खेले अपने तीनों मुकाबले जीते हैं।

कुल मिलाकर दोनों टीमों के बीच अब तक दस वनडे मुकाबले हुए हैं और सभी में भारत ने बाजी मारी है। इसके साथ ही महिला टीम ने 18 जून को ओवल में चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से मिली पुरुष टीम की हार का बदला चुका दिया।

भारत के मात्र 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम एकता (5/18) की बलखाती गेंदों के सामने 38.1 ओवर में 74 रन पर ढेर हो गयी।

तेज गेंदबाज मानसी जोशी ने दो, जबकि झूलन गोस्वामी, हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा ने भी एक-एक विकेट चटकाया।

पाकिस्तान की ओर से कप्तान सना मीर ने सर्वाधिक 29 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज नाहिदा खान (23) ही दोहरे अंक में पहुंच पायीं। सना और सादिया (नाबाद 03) ने नौ ओवर से अधिक समय तक पाकिस्तान की हार को टाला, लेकिन मानसी ने विरोधी कप्तान को बोल्ड करके भारत को जीत दिला दी।

इससे पहले भारतीय टीम नासरा संधू (4/26) और सादिया यूसुफ (2/30) की घातक स्पिन के सामने नौ विकेट पर 169 रन ही बना सकी। डायना बेग और असमाविया इकबाल के हिस्से एक-एक विकेट आया।

भारत की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन पाकिस्तान की अनुशासित गेंदबाजी के सामने टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही।

भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज पूनम राउत ने सर्वाधिक 47 रन की पारी खेली, जबकि दीप्ति शर्मा ने 28 रन बनाए। सुषमा वर्मा (33) और झूलन गोस्वामी (14) ने सातवें विकेट के लिए 34 रन जोड़कर टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभायी।

डायना ने बेहतरीन फॉर्म में चल रही स्मृति मंधाना (02) को पारी के चौथे ओवर में एलबीडब्ल्यू करके अपने तीसरे मैच में पहला वनडे विकेट हासिल किया। सलामी बल्लेबाज पूनम और दीप्ति ने दूसरे विकेट के लिए 18.5 ओवर में 67 रन की साझेदारी की। दोनों ने इस दौरान धीमी बल्लेबाजी की।

भारतीय पारी का पहला चौका नौवें ओवर में दीप्ति ने असमाविया पर जड़ा। इसके बाद अगली 56 गेंद तक कोई बाउंड्री नहीं लगी। भारत के 50 रन 18वें ओवर में पूरे हुए। पूनम ने 72 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके लगाए।

Source: Dainik aaj
Click link to read original post
शानदार – भारतीय महिलाओं ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम को जबरदस्त तरीके से धोया, देखे फुल स्कोर !