शिक्षक की पिटाई से विद्यार्थी का कान बेकार

National
इलाहाबाद के कजियानी राजापुर कस्बा स्थित एमबी ब्वॉयज पब्लिकमें शिक्षक की पिटाई से कक्षा छह के विद्यार्थी अभय के कान का पर्दा फट गया. कुछ दिन बाद कान में दर्द उठाने  सुनाई नहीं देने पर जब परिजन उसे चिकित्सक के पास ले गए तो शिक्षक की बेरहमी का पता चला.
शिकायत करने पर पिता को स्कूल प्रबंधन की ओर से धमकी मिली तो उन्होंने सोरांव थाने के साथ ही एसडीएम से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है. पुलिस का कहना है कि जांच हो रही है.

धामापुर बलकरनपुर गांव निवासी विजय बहादुर यादव का 14 वर्षीय पुत्र अभय कजियानी गांव स्थित एमपी ब्वायज पब्लिक स्कूल में कक्षा छह का विद्यार्थी है. आरोप है कि 10 अक्तूबर को एक शिक्षक ने उसे कई थप्पड़ मार दिए. बेरहमी से पिटाई से अभय के दाहिने कान को चोट पहुंची. उस कान से सुनाई देना बंद हो गया.

अभय ने घर लौटकर परिजनों को बताया लेकिन छोटी बात समझकर लोगों ने ध्यान नहीं दिया. कुछ दिन बाद अभय के कान में दर्द होने लगा. मवाद भी दिखा तो परिजन उसे सीएचसी सोरांव ले गए.चिकित्सक ने कान में गहरी चोट  पर्दा फटने की संभावना जाहिर कर विद्यार्थी को शहर में जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया.

यह जानकर अभय के पिता सन्न रह गए. वे शिक्षक की बेरहमी की शिकायत करने स्कूल गए तो उन्हें चेतावनी दी गई कि बच्चे को स्कूल से निकाल दिया जाएगा. स्कूल प्रबंधन के इस रवैये से परेशान होकर पिता विजय बहादुर ने सोरांव थाने में तहरीर दी तथा एसडीएम को प्रार्थनापत्र देकर आरोपी शिक्षक पर कार्रवाई की मांग की.

The post शिक्षक की पिटाई से विद्यार्थी का कान बेकार appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media
Click link to read original post
शिक्षक की पिटाई से विद्यार्थी का कान बेकार