Sports

क्यों गेंद पर मिनरल वाटर डाल प्रैक्टिस कर रहे हैं गेंदबाद कुलदीप, देखे यहां


स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और न्यूजलैंड के खिलाफ आज होने वाले टी.20 इंटरनेशनल मैच से पहले चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने नेट्स पर गीली गेंद से अभ्यास किया। इसका कारण है ओस के कारण गेंद पर पकड़ बनाना बड़ी चुनौती होगी। जिसके लिए गेंदबाज ने नेट्स पर खूब अभ्यास किया।

ये राशि आपकी तो नहीं इन पर लड़किया होती है ज्याद आकार्षित, देखे यहां

अक्टूबर से जनवरी के बीच भारत में होने वाले मैचों में ओस का असर रहता है। ऐसे में दूधिया रोशनी में कोई भी लक्ष्य हासिल किया जा सकता है क्योंकि गेंदबाजों के लिए गेंद पर पकड़ बनाना मुश्किल होता है।

पीटीआई के मुताबिक मंगलवार को टीम इंडिया के ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन में कुलदीप हर दूसरी गेंद के बाद गेंद पर मिनरल वॉटर डालते दिखे। उन्हें गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने यह सुझाव दिया था। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी डैथ ओवरों में गेंदबाजी के लिए पहले इसी रणनीति से अभ्यास किया था।

कलाई के स्पिनर के लिए पकड़ और भी अहम हो जाती है क्योंकि गीली गेंद हाथ से फिसल सकती हैण् कुलदीप ने पहले दिनेश कार्तिक को गेंदबाजी कीण् उन्होंने पत्रकारों से पूछा भी कि ओस कितने बजे से गिरने लगती है।

नेट सेशन के दौरान श्रेयस अय्यर को सहयोगी स्टाफ के सदस्य राघवेंद्र ने थ्रो डाउन डाले जिनमें से एक उनके दाहिने हाथ पर लग गया। वह दर्द से कराहते दिखे और बाद में नेट सेशन में उन्होंने भाग नहीं लिया।

The post क्यों गेंद पर मिनरल वाटर डाल प्रैक्टिस कर रहे हैं गेंदबाद कुलदीप, देखे यहां appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
क्यों गेंद पर मिनरल वाटर डाल प्रैक्टिस कर रहे हैं गेंदबाद कुलदीप, देखे यहां

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com