बाप रे… जबरदस्ती बंदर ने हिरनी से बनाएँ शारीरिक संबंध, जानकर हर कोई हैरान !!

Humer

रोचक डेस्क। हम आपको आज ऐसी घटना बतायेगे की आप सोच भी नहीं सकते, वैज्ञानिकों को एक ऐसा वीडियो फुटेज मिला है जिसमें एक बंदर को हिरनों के साथ संभोग करने की कोशिश करते हुए देखा गया है कि मकाउ बंदरों ने दो हिरनों के साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की है।

लेकिन, ये पहली बार हुआ है की जब उन्हें हिरनों के साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश करते हुए देखा गया. आप को बता दे की जानवरो का नवंबर का महीना बंदरों के प्रजनन का समय आ जाता है और ये भी जान ले की मकाउ जैसे बंदरों को पहले हिरनों के साथ खेलते हुए या उनकी पीठ पर चढ़ते हुए फिल्माया भी जा चुका है।

वैसे तो मकाउ बंदरों का यह व्यवहार प्राइमेट्स जर्नल में छपा है. शोध के अनुसार हिरनों के साथ संबंध बनाने की कोशिश करने वाला बंदर अपने झुंड में कमतर दर्जा रखता है।

वैसे तो दो अलग अलग प्रजातियों के बीच शारीरिक संबंध असामान्य माने जाते रहे हैं पर वैज्ञानिकोंने जो ये फुटेज़ इस तरह के तथ्यों पर रोशनी डाल सकता है कि दो विभिन्न प्रजातियों के बीच शारीरिक आकर्षण क्यों होता है।

और आप को बता दे की शोध लिखने वालों में से एक अलेक्ज़ेंडर बोनेफॉय कहते हैं, ” बंदर पहले हिरन पर चढ़ा और उसने संभोग करने जैसा व्यवहार दिखाया जिसमें करीब दस सेकंड में 15 ऐसी हरकतें थीं जिन्हें हम संबध बाने की हरकतें कहा जा सकता है।”

The post बाप रे… जबरदस्ती बंदर ने हिरनी से बनाएँ शारीरिक संबंध, जानकर हर कोई हैरान !! appeared first on Rochakkhabare.

Source: Rochak khabare
Click link to read original post
बाप रे… जबरदस्ती बंदर ने हिरनी से बनाएँ शारीरिक संबंध, जानकर हर कोई हैरान !!