National

राष्ट्र की हर थाली में पहुंचाएंगे एक बिहारी व्यंजन

पटना . बिहार में तीसरे कृषि रोडमैप का शुरुआत करते हुए बिहार के CM नीतीश कुमार ने बोला कि प्रदेश अब विकास की राह में अग्रसर है, खासकर कृषि एरिया में आज से नए युग की शुरूआत हो रही है. अब जल्द ही राष्ट्र की हर थाली में एक बिहारी व्यंजन पहुंचाना हमारा लक्ष्य है.

कृषि रोडमैप का शुरुआत करने पटना पहुंचे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का स्वागत  अभिनंदन करते हुए नीतीश कुमार ने बोला कि राज्‍यपाल रहते हुए राष्‍ट्रपति पद पर पहुंंचने वाले पहले व्‍यक्ति हैं महामहिम  राष्‍ट्रपति बनने के बाद वे पहली बार बिहार आए हैं. इसलिए विशेष तौर पर आपका स्‍वागत है.

बिहार का राज्‍यपाल रहते राष्ट्रपति बनना हमारे लिए गौरव की बात है. आज से बिहार में नए कृषि युग की शुरूआत हो रही है  कृषि रोडमैप का उद्घाटन करने आप बिहार पधारे, यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है.

कृषि रोडमैप से किसान होंगे खुशहाल, मिलेगी सुविधाएं

उन्होंने बोला कि कृषि रोड मैप से जमीन के टकराव में कमी आएगी  किसानों को बहुत लाभमिलेगा.खासतौर से इस रोडमैप की शुरूआत से बिहार के किसानों को हर तरह की सुविधा देने की आरंभ की गई है. पहले  दूसरे कृषि रोडमैप में भी बहुत कार्य किया गया. बिहार के एक किसान ने आलू का बेहतरीन उत्पादन कर चाइना का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इस नए कृषि रोडमैप से बीज विकास, वर्मी कंपोस्ट के एरिया में बहुत ज्यादा लाभ मिला है.

अॉर्गेनिक खेती में बिहार बनेगा अव्वल

नीतीश कुमार ने बोला कि हम चाहते हैं कि सब्जी के मामले में बिहार नंबर वन बन जाए. गांव-गांव में बिजली पहुंचाने की प्रयास हो रही है. हम परंपरागत तरीके से जैविक खेती को बढ़ावा देना चाहते हैं  इसके लिए हमारे किसान बहुत ज्यादा कुछ कर रहे हैं. हम किसानों को आगे लाने का कोशिश कर रहे हैं.

नीतीश कुमार ने बोला कि किसानोें को सब्सिडी देंगे. हरियाली मिशन पर तेजी से कार्य हो रहा है. हर इंडियन की थाली में बिहार का एक व्यंजन पहुंचाना हमारा लक्ष्य है.

The post राष्ट्र की हर थाली में पहुंचाएंगे एक बिहारी व्यंजन appeared first on Poorvanchal Media Group.

Source: Purvanchal media
Click link to read original post
राष्ट्र की हर थाली में पहुंचाएंगे एक बिहारी व्यंजन