Sports

इस आदत से आपको भी भुगतना पड़ सकता है नुकसान


 लाइफस्टाइल डेस्क : बदलते लाइफस्टाइल के चलते हम कुछ ऐसी चीजों को अपना लेते है जिससे हमारे शरीर में कीटाणु होना एक आम बात है। कई बार यें कीटाणु व्यकित के आदान प्रदान से भी हो जाते है।  जब हम किसी और की चीज़ें प्रयोग करते हैं तो उनके भी कीटाणु हमारे अंदर आ जाते हैं। दरअसल हमारी ऐसी आदत हमारे लिए नुकसानदायक हो सकती है।

चीजों को लेने के बाद हम कई बार उन चीजों को वापस करना भी भूल जाते हैं। इन सभी बातों के अलावा एक बात यह भी है कि जब आप किसी की चीज को लेते है तो वहां आपके लिए कितनी नुकसानदायक हो सकती है। जैसे कि डांसर्स अपने घुंघरू कभी किसी को नहीं देती क्‍योंकि उनका मानना है कि उनके घुंघरू में उनकी वाइब्‍स है। इसी तरह कुछ और भी चीज़ें हैं जिन्‍हें किसी और से लेना आपके लिए नुकसानदायक है। बेहतर होगा कि आप ये चीज़ें किसी और से उधार लेने की बजाय खुद खरीदें।

तो चलिए जानते हैं कि वो कौन सी चीज़ें हैं जिन्‍हें कभी किसी से उधार नहीं लेना चाहिए वरना भुगतना पड़ सकता है नुकसान…

अगर आप किसी से पैन लेते है तो  आप आर्थिक परेशानियों से परेशान रह सकते है।

ऐसा ही घड़ी को लेकर भी है। किसी और की घड़ी पहनने से आपकी प्रोफेशनल लाइफ में नेगेटिव एनर्जी आ सकती है और आपको आर्थिक नुकसान भी हो सकता है।

अकसर लोग धूमधाम से शादी करने के लिए लोन आदि लेते हैं। ऐसा करने पर दंपत्ति कर्ज में दब जाते जो कि नुकसानदायक है।

अगर आपकी सगाई हो रही है तो सगाई की अंगूठी के लिए पैसे उधार ना लेंवे अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड को कोई महंगी रिंग गिफ्ट करना चाहते हैं तो इसके  लिए भी पैसे उधार ना लेंवे। जितना आपके बस में हो उतने ही पैसे खर्च करना समझदारी है।

अगर आप सोचते है  कि एंटीसेप्टिक सोप गंदे नहीं हो सकते तो आप गलत हैं। साबुन पर आपकी त्‍वचा से कई जीव चिपक जाते हैं। ये काफी खतरनाक हो सकते हैं और इससे लोगों को कोई गंभीर बीमारी होने का खतरा है।

शादी होने के बाद लड़का- लड़की जरूर करते हैं ऐसी हरकतें!

The post इस आदत से आपको भी भुगतना पड़ सकता है नुकसान appeared first on Fashion NewsEra.

Source: Fashion newsera
Click link to read original post
इस आदत से आपको भी भुगतना पड़ सकता है नुकसान

Samvadata
Samvadata.com is the multi sources news platform.
http://Samvadata.com